पंजाब में राष्ट्रपति शासन की चेतावनी पर CM मान का जवाब- पंजाबी जवाब देना जानते हैं..

सीएम भगवंत मान का कहना है कि गवर्नर द्वारा उठाए गए मुद्दों, ड्रग्स और कानून व्यवस्था पर पर्याप्त कार्रवाई की है. उन्होंने कहा- हम जानते हैं कि दबाए जाने पर कैसे लड़ना है, और इतिहास ने इसे दिखाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 26, 2023, 05:13 PM IST
  • सीएम मान ने दिया जवाब.
  • बोले- पंजाबी जवाब देना जानते हैं.
पंजाब में राष्ट्रपति शासन की चेतावनी पर CM मान का जवाब- पंजाबी जवाब देना जानते हैं..

चंडीगढ़. आम आदमी पार्टी शासित पंजाब में गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित द्वारा राष्ट्रपति शासन की चेतावनी पर बहस तेज हो गई है. राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस पर जवाब दिया है. मान ने कहा है कि कानून-व्यवस्था पर गवर्नर द्वारा पूछे गए 19 में 16 सवालों का जवाब दे दिया गया है. सीएम मान ने कहा- मैं एक मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि 3.5 करोड़ पंजाबियों की तरफ से एक आम आदमी के तौर पर जवाब दे रहा हूं.

दरअसल गवर्नर ने शुक्रवार को आप सरकार पर संविधान के खिलाफ काम करने और उनके पत्रों का जवाब नहीं देने का आरोप लगाया था. उन्होंने भगवंत मान को लेटर लिखकर चेतावनी दी थी कि अगर पत्रों का जवाब नहीं दिया गया तो राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की जा सकती है.

क्या बोले सीएम मान
वहीं सीएम मान का कहना है कि गवर्नर द्वारा उठाए गए मुद्दों, ड्रग्स और कानून व्यवस्था पर पर्याप्त कार्रवाई की है. मान ने कहा- सिर्फ अगस्त में 41 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई. अब तक 753 गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया गया है, 786 हथियार और वाहन जब्त किए गए हैं. कानून व्यवस्था पूरी तरह नियंत्रण में है. वहीं राष्ट्रपति शासन की चेतावनी पर उन्होंने कहा- हम जानते हैं कि दबाए जाने पर कैसे लड़ना है, और इतिहास ने इसे दिखाया है.

पूर्व मंत्री पर ईडी की कार्रवाई
वहीं कथित निविदा घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने राज्य के पूर्व मंत्री और कांग्रेसी नेता भारत भूषण समेत अन्य लोगों पर छापेमारी की कार्रवाई की है. इस दौरान ईडी ने 6 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति और कई बैंकों में राशि जब्त की है. ईडी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई 24 अगस्त को की गई थी. 

ये भी पढ़ेंः 23 अगस्त 'नेशनल स्पेस डे', तो जानें किस नाम से जानी जाएगी चांद पर चंद्रयान-3 के उतरने की जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़