Prophet remarks row: नमाज के बाद पत्थरबाजी का विरोध, दिल्ली के मंदिरों में आज हनुमान चालीसा पाठ का आह्वान

Prophet remarks row: विहिप ने एक बयान जारी कर आरोप लगाया कि भारत को वैश्विक स्तर पर बदनाम करने की एक सुनियोजित साजिश के तहत 10 जून को मस्जिदों में नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शन किए गए और मंदिरों व घरों पर पथराव किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 14, 2022, 08:33 AM IST
  • विहिप ने कर रही नमाज के बाद हिंसा का विरोध
  • कई शहरों में मंदिरों व घरों पर पथराव का आरोप
Prophet remarks row: नमाज के बाद पत्थरबाजी का विरोध, दिल्ली के मंदिरों में आज हनुमान चालीसा पाठ का आह्वान

नई दिल्ली:Prophet remarks row: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की दिल्ली इकाई ने देश के कई हिस्सों में 10 जून को हुई हिंसा के विरोध में शहर के लोगों से मंगलवार को मंदिरों में एकत्र होने और हनुमान चालीसा के सामूहिक पाठ में भाग लेने का सोमवार को आह्वान किया.

नमाज के बाद हिंसा का विरोध
विहिप ने एक बयान जारी कर आरोप लगाया कि भारत को वैश्विक स्तर पर बदनाम करने की एक सुनियोजित साजिश के तहत 10 जून को मस्जिदों में नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शन किए गए और मंदिरों व घरों पर पथराव किया गया. 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व पदाधिकारियों की पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई विवादित टिप्पणियों के खिलाफ 10 जून को देश के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन हुए थे. दिल्ली की विहिप इकाई के प्रमुख कपिल खन्ना ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं इसका विरोध करने के लिए दिल्ली के हिंदू समाज से शहर के छोटे और बड़े मंदिरों में एकत्र होने और कल (14 जून 2022) रात आठ बजे हनुमान चालीसा के सामूहिक पाठ में भाग लेने का आह्वान करता हूं.’’ 

ये भी पढ़िए- श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत कपूर को मिली बेल, ड्रग्स लेने के आरोप में हुए थे गिरफ्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़