पैगंबर मोहम्मद विवाद: यूपी से महाराष्ट्र तक शेयर हो रहे आपत्तिजनक पोस्ट, हो रहीं गिरफ्तारियां

पैगंबर मोहम्मद विवाद: बलिया में पुलिस ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए सोमवार को कृष्ण कुमार नामक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उधर, महाराष्ट्र के नागपुर जिले के कामटी शहर में एक समुदाय के कई सदस्य थाने के बाहर जमा हो गए और कथित अपमानजनक पोस्ट को लेकर दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 13, 2022, 12:52 PM IST
  • बलिया और नागपुर में हुआ बवाल
  • बंगाल के नदिया जिले में फैला तनाव
पैगंबर मोहम्मद विवाद: यूपी से महाराष्ट्र तक शेयर हो रहे आपत्तिजनक पोस्ट, हो रहीं गिरफ्तारियां

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने सोमवार को एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है.  पुलिस उपाधीक्षक शिव नारायण वैस ने सोमवार को बताया कि जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के रसड़ा कस्बे के रहने वाले कृष्ण कुमार ने रविवार को सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर पैगम्बर मोहम्मद के विरुद्ध कथित रूप से आपत्तिजनक पोस्ट किया था. रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले जमीयत उलमा के सदस्य शेख हुजैफा ने इस मामले को लेकर रविवार को ट्वीट कर शिकायत की थी तथा पुलिस अधिकारियों से कार्रवाई करने का अनुरोध किया था. 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए सोमवार को कृष्ण कुमार नामक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. कुमार के विरुद्ध सांप्रदायिक सौहार्द खराब कर शांति भंग करने के मामले में आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है . 

महाराष्ट्र के कामटी में तनाव
उधर, महाराष्ट्र के नागपुर जिले के कामटी शहर में एक समुदाय के कई सदस्य थाने के बाहर जमा हो गए और सोशल मीडिया पर कथित अपमानजनक पोस्ट को लेकर दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे. मामले में एक पुरुष और एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानाकरी दी. 

महिला ने साझा किया था पोस्ट
एक अधिकारी ने बताया कि महिला ने एक व्हाट्सएप ग्रुप पर कथित तौर पर एक धर्म को बदनाम करने वाला एक संदेश साझा किया था. उन्होंने बताया कि पुरुष ने एक अन्य सोशल मीडिया मंच पर महिला के समर्थन में संदेश लिखा था. उन्होंने बताया कि इसके बाद एक समुदाय के कई सदस्य न्यू कामटी थाने के बाहर जमा हो गए और दोनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और गुस्साई भीड़ को शांत किया.

बंगाल के नदिया जिले में फैला तनाव
पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर तनाव पश्चिम बंगाल में हावड़ा और मुर्शिदाबाद जिलों के बाद अब राज्य के नदिया जिले में फैल गया है.

रविवार शाम भाजपा की प्रवक्ता (निलंबित) नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल (निष्कासित) की टिप्पणी के विरोध में आक्रोशित भीड़ नदिया जिले के बेथुआदहारी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई.

भीड़ अंतत: हिंसक हो गई और पथराव शुरू कर दिया और स्टेशन परिसर के भीतर कार्यालयों में भी तोड़फोड़ की, स्टेशन पर फंसे ट्रेन के कोच भी.
आंदोलनकारियों ने पास के राष्ट्रीय राजमार्ग-24 के साथ-साथ वहां की रेलवे पटरियों को भी जाम कर दिया. इसके बाद संभाग में ट्रेन सेवाएं घंटों ठप रहीं. सड़क किनारे लगी कुछ दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई.

पता चला कि प्रदर्शनकारियों ने नदिया जिले के नकाशीपारा इलाके से जुलूस शुरू किया और भीड़ को बचाने के लिए कुछ ही पुलिसकर्मी मौजूद थे.
रविवार को पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष और पार्टी सांसद सुकांत मजूमदार ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अपील की कि वह अपना अहंकार छोड़ दें और राज्य के विभिन्न जिलों में अशांत क्षेत्रों में केंद्रीय सशस्त्र बलों की तैनाती के लिए तुरंत कहें.  ख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता तनाव को और भड़काने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़िए- Rahul Gandhi Live: राहुल गांधी ईडी दफ्तर पहुंचे, साथ में प्रियंका गांधी भी मौजूद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़