नूंह हिंसा के दो आरोपियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली

Nuh Violence: नूंह हिंसा के दो आरोपियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ की खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में एक आरोपी के पैर में गोली लगी है जबकि पुलिस ने दोनों को अरेस्ट कर लिया है. घायल आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नूंह में हिंसा के बाद से पुलिस एक्शन में है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 10, 2023, 12:31 PM IST
  • यात्रा पर पथराव के बाद भड़की थी हिंसा
  • उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस एक्शन में
नूंह हिंसा के दो आरोपियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली

नई दिल्लीः Nuh Violence: नूंह हिंसा के दो आरोपियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ की खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में एक आरोपी के पैर में गोली लगी है जबकि पुलिस ने दोनों को अरेस्ट कर लिया है. घायल आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नूंह में हिंसा के बाद से पुलिस एक्शन में है.

आरोपी के पैर में लगी गोली, भर्ती
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस की जिन दो आरोपियों के साथ मुठभेड़ हुई उनकी पहचान मुनसैद और सैकूल के रूप में हुई है. मुठभेड़ में सैकूल के पैर में गोली लगी है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

यात्रा पर पथराव के बाद भड़की थी हिंसा
बता दें कि नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हिंसा भड़की थी. यात्रा पर पथराव के आरोप लगे थे. हिंसा में दो होमगर्ड के जवान, बजरंग दल के दो कार्यकर्ता समेत छह लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद हिंसा की आग गुरुग्राम तक पहुंच गई थी. लेकिन इसके बाद प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई के बाद हिंसा थमी.

उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस एक्शन में
अब पुलिस और प्रशासन उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई और अवैध निर्माण के खिलाफ एक्शन में जुटा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब तक 140 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं. वहीं 300 से ज्यादा लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है. 

रोहिंग्याओं के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर
हिंसा के बाद प्रशासन ने नूंह में रोहिंग्याओं के अवैध निर्माण पर बुलडोजर भी चलाया था. इसें होटल, रेस्टोरेंट समेत 162 स्थायी और 591 अस्थायी निर्माण पर कार्रवाई की गई थी. बाद में पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने बुलडोजर की कार्रवाई पर रोक लगा दी थी.

यह भी पढ़िएः फिर नूंह में होगा बवाल? VHP ने कहा- 28 से 31 अगस्त तक जलाभिषेक यात्रा, मांगी सरकार से सुरक्षा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़