कौन होगा पीएम मोदी का उत्तराधिकारी? खुद बिहार की रैली में किया ये ऐलान

PM Modi successor: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमित शाह को अपना उत्तराधिकारी नियुक्त करने के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि भारत की जनता ही उनकी उत्तराधिकारी है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : May 21, 2024, 02:01 PM IST
  • बिहार की जनता के सामने मोदी का बड़ा ऐलान
  • Viksit Bihar और Viksit Bharat का नारा भी दिया
कौन होगा पीएम मोदी का उत्तराधिकारी? खुद बिहार की रैली में किया ये ऐलान

PM Modi successor: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमित शाह को अपना उत्तराधिकारी नियुक्त करने के विपक्षी नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों पर कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया है. बिहार के महाराजगंज में मोदी ने कहा, 'मेरा कोई उत्तराधिकारी नहीं है, इस देश की जनता मेरी उत्तराधिकारी है.'

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने आरोप लगाया है कि 2025 में 75 साल के होने वाले पीएम मोदी ने गृह मंत्री शाह को अपना उत्तराधिकारी नियुक्त किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में सेवानिवृत्ति की आयु 75 वर्ष है, जिसके कारण लालकृष्ण आडवाणी जैसे पार्टी के दिग्गजों को किनारे कर दिया गया था.

केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि मोदी और शाह के नेतृत्व वाली भाजपा योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटा देगी.

BJP ने खारिज किए आरोप
वहीं, बीजेपी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है. केजरीवाल ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी अगले साल 75 साल की उम्र पार करने जा रहे हैं और उन्होंने अमित शाह को देश का प्रधानमंत्री बनाने का फैसला किया है.' उन्होंने दावा किया कि मोदी इसे सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं.

बिहार रैली में मोदी का बड़ा ऐलान
बिहार के महाराजगंज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आपके और आपके बच्चों के भविष्य के लिए विकसित बिहार और विकसित भारत बनाना होगा...'

 

नरेंद्र मोदी कहते हैं, 'आपके उज्ज्वल भविष्य के लिए केंद्र में एक मजबूत सरकार बनानी होगी. जैसे-जैसे 4 जून नजदीक आ रहा है, मोदी के लिए विपक्षी गठबंधन की गालियां बढ़ती जा रही है...' मोदी ने कहा'...वे (गठबंधन) यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि देश की जनता अगले 5 साल के लिए मोदी को दोबारा चुनने जा रही है...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़