पीएम मोदी ने अचानक बुलाई हाईलेवल मीटिंग, देश में कोरोना की स्थिति को लेकर करेंगे समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश में कोविड-19 की ताजा स्थिति की बृहस्पतिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा करेंगे. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. मालूम हो कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को ही विश्वभर में तेजी से बढ़ते कोविड-19 के ताजा मामलों को देखते हुए एक समीक्षा बैठक की थी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2022, 10:33 AM IST
  • Corona: स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किए थे ये निर्देश
  • दिल्ली में सीएम केजरीवाल भी आज करेंगे बैठक
पीएम मोदी ने अचानक बुलाई हाईलेवल मीटिंग, देश में कोरोना की स्थिति को लेकर करेंगे समीक्षा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश में कोविड-19 की ताजा स्थिति की बृहस्पतिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा करेंगे. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. मालूम हो कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को ही विश्वभर में तेजी से बढ़ते कोविड-19 के ताजा मामलों को देखते हुए एक समीक्षा बैठक की थी. 

स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किए थे ये निर्देश

इस बैठक के बाद उन्होंने लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने, भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनने और टीकाकरण को लगातार जारी रखने की सलाह दी थी. मांडविया ने अधिकारियों को सजग रहने और निगरानी तंत्र को मजबूत करने का निर्देश भी दिया था. 

उन्होंने एक ट्वीट में कहा था, “कुछ देशों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर आज विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की. कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है. मैंने सभी संबंधित लोगों को सजग रहने और निगरानी बढ़ाने के लिए कहा है. हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं.” पिछले कुछ दिनों से चीन सहित कई अन्य देशों में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है.

दिल्ली में सीएम केजरीवाल भी आज करेंगे बैठक

कई देशों में कोविड के मामलों में अचानक हो रही वृद्धि के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को आपात बैठक बुलाई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोविड-19 की स्थिति पर नजर रख रही है और मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को नमूनों का जीनोम अनुक्रमण सुनिश्चित करने और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक अन्य कदम उठाने का निर्देश दिया है. 

(इनपुट- भाषा) 

यह भी पढ़िए: Lucknow University में भगवान बुद्ध की मूर्ति पर चढ़ा दिया भगवा रंग, शिक्षकों ने जताई नाराजगी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़