Women Reservation Bill: पीएम मोदी ने महिलाओं से आशीर्वाद लिया, बोले- 'वोट तो सबने दिया, लेकिन कुछ को आपत्ति थी'

Women Reservation Bill: शुक्रवार को भाजपा महिला मोर्चा की द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी हेडक्वार्टर पहुंचे. मोदी ने कहा कि मैं आज देश की हर माता, बहन और बेटी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2023, 12:33 PM IST
  • पीएम मोदी का भाजपा दफ्तर में अभिनंदन
  • मोदी बोले- बिल तो पहले भी आया, पर लीपापोती हुई
Women Reservation Bill: पीएम मोदी ने महिलाओं से आशीर्वाद लिया, बोले- 'वोट तो सबने दिया, लेकिन कुछ को आपत्ति थी'

नई दिल्ली: Women Reservation Bill: लोकसभा और राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पास हो चुका है. शुक्रवार को भाजपा महिला मोर्चा की द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी हेडक्वार्टर पहुंचे. पीएम मोदी ने भाजपा मुख्यालय पहुंचते ही महिला कार्यकर्ताओं के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. पीएम मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारण सहित कई वरिष्ठ मंत्री और नेता भी पार्टी दफ्तर पहुंचे.

पीएम मोदी- इस फैसले पर आने वाली पीढ़ी चर्चा करेगी 
अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं आज देश की हर माता, बहन और बेटी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. कल और परसों हम सबने एक नया इतिहास बनते देखा है. हमारा सौभाग्य है कि ये अवसर हमें मिला. आने वाली हर पीढ़ी इस दिवस की और इस निर्णय की चर्चा करेगी.'

'पहले सिर्फ लीपापोती हुई'
पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले ये बिल तो संसद में लाया गया, लेकिन लीपापोती हुई. सिर्फ नाम दर्ज कराए गए. निष्ठापूर्वक प्रयास नहीं किए गए. सबने वोट तो दिया, लेकिन कुछ लोगों की आपत्ति थी कि नारी शक्ति वंदन शब्द क्यों लाए. क्या महिला-माता बहनों का वंदन नहीं करना चाहिए.

'जो गारंटी मोदी ने दी, ये उसका प्रमाण'
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कभी-कभी किसी निर्णय में देश का भाग्य बदलने की क्षमता होती है. हम ऐसे ही निर्णय के साक्षी हैं. जिस बात का देश को बीते कई दशकों से इंतजार था, वो सपना अब जाकर साकार हुआ है. यह देश के लिए खास समय है. यह भाजपा के हर कार्यकर्ता के लिए भी खास है. यह आम कानून नहीं है, बल्कि नए भारत का उद्घोष है. यह बहुत बड़ा और मजबूत कदम है. महिलाओं का जीवन सुधारने के लिए जो गारंटी मोदी ने दी थी, यह उसी का प्रत्यक्ष प्रमाण है. 

मोदी- हमने कमिटमेंट पूरा किया
पीएम ने आगे कहा कि भाजपा इस कानून के जरिए महिलाओं की भागीदारी के लिए 3 दशक से प्रयास कर रही थी. यह हमारा कमिटमेंट था, जिसे आज हमनें पूरा कर दिया. इसमें कई बाधाएं आईं, लेकिन नीयत पवित्र हो तो परेशानियों को पार करके भी परिणाम लाती है. यह अपने आप में एक रिकॉर्ड बना है कि इस कानून को संसद के दोनों सदनों में व्यापक समर्थन मिला. पक्ष-विपक्ष ने भी राजनीति से उठकर इसका समर्थन किया, मैं सबको धन्यवाद देता हूं.

ये भी पढ़ें- महिला आरक्षण बिल लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी सर्वसम्मति से पास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़