लोकसभा चुनाव में मिली हार से हताश नहीं हुए पवन सिंह, नई पार्टी बनाने का किया ऐलान, बिहार विधानसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल

लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार की काराकाट सीट बहुत सुर्खियों में रही है. वजह भोजपुरी फिल्म जगत के सुपर स्टार पवन सिंह का यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ना रहा. पवन सिंह ने काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर यहां की राजनीति में नई जान डाल दी और त्रिकोणीय मुकाबले में एनडीए उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा से भी ज्यादा वोट हासिल की. अपनी हार से निराश हुए बिना पवन सिंह अब खुलकर राजनीति के मैदान में उतरने का फैसला कर लिए हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 11, 2024, 09:38 AM IST
  • बिहार में खुद की पार्टी बनाएंगे पवन सिंह
  • काराकाट की जनता को किया आभार व्यक्त
लोकसभा चुनाव में मिली हार से हताश नहीं हुए पवन सिंह, नई पार्टी बनाने का किया ऐलान, बिहार विधानसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार की काराकाट सीट बहुत सुर्खियों में रही है. वजह भोजपुरी फिल्म जगत के सुपर स्टार पवन सिंह का यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ना रहा. पवन सिंह ने काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर यहां की राजनीति में नई जान डाल दी और त्रिकोणीय मुकाबले में एनडीए उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा से भी ज्यादा वोट हासिल की. अपनी हार से निराश हुए बिना पवन सिंह अब खुलकर राजनीति के मैदान में उतरने का फैसला कर लिए हैं. 

बिहार में खुद की पार्टी बनाएंगे पवन सिंह 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो जनता से मिले प्यार और समर्थन को ध्यान में रखते हुए पवन सिंह ने अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है. पवन सिंह के पार्टी का नाम सर्व समाज पार्टी होगा और उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव 2025 में बिहार की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. रिपोर्ट्स की मानें, तो अब पवन सिंह पूरे बिहार में आशीर्वाद यात्रा पर निकलने की तैयारी में जुट गए हैं. 

काराकाट की जनता को किया आभार व्यक्त 
लोकसभा चुनाव 2024 में मिली हार के बाद पवन सिंह ने काराकाट की जनता का आभार व्यक्त किया है. साथ ये संकेत भी दिया है कि वे लोगों के लिए काम करते रहेंगे. पवन सिंह ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा, ‘हार तो क्षणिक है, हौसला निरंतर रहना चाहिए. हम तो वो है वैसे लोगों में है जो विजय पर गर्व नहीं करते और हार पर खेद और शोक नहीं करते. खुशी और गर्व इस बात की है कि काराकाट की जनता ने मुझे अपना बेटा-भाई स्वीकार कर इतना प्यार दुलार और आशीर्वाद जो दिया उसके लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद.’

बीजेपी ने आसनसोल से दिया था टिकट 
बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पवन सिंह ने बीजेपी ज्वाइन की थी और पार्टी ने उन्हें पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से चुनावी मैदान में उतारा था लेकिन इसके कुछ ही समय बाद पवन सिंह ने वहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया और काफी समय तक इंतजार किया. लेकिन जब दोबारा उन्हें बीजेपी की ओर से टिकट नहीं मिला, तो उन्होंने काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया. 

काराकाट में दूसरे नंबर पर रहे उपेंद्र कुशवाहा
यहां पवन सिंह का मुकाबला एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा और महागठबंधन के प्रत्याशी राजाराम सिंह से था. चुनावी नतीजों में राजाराम सिंह को 3 लाख 18 हजार 730 वोट मिले, पवन सिंह को 2 लाख 26 हजार 474 वोट और उप्रेंद्र कुशवाहा को 2 लाख 17 हजार 109 वोट. 

ये भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री मोदी का 18 जून को वाराणसी जाने का प्लान, किसानों के लिए खास?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़