Parliament Security Breach: सरेंडर से पहले ललित झा ने नष्ट किए मोबाइल, जांच टीम को शक- किसी के ऑर्डर कर रहे थे फॉलो

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में फरार एक आरोपी ललित झा ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उसने अपने साथी महेश के साथ सरेंडर किया लेकिन उनके पास से कोई मोबाइल नहीं बरामद हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ललित ही संसद के अंदर और बाहर प्रदर्शन करने वाले चारों लोगों के मोबाइल लेकर भागा था. अब वह दावा कर रहा है कि उसने सभी मोबाइल नष्ट कर दिए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2023, 09:13 AM IST
  • दिल्ली के थाने में किया सरेंडर
  • चार आरोपी सात दिन की रिमांड पर
Parliament Security Breach: सरेंडर से पहले ललित झा ने नष्ट किए मोबाइल, जांच टीम को शक- किसी के ऑर्डर कर रहे थे फॉलो

नई दिल्लीः Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में फरार एक आरोपी ललित झा ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उसने अपने साथी महेश के साथ सरेंडर किया लेकिन उनके पास से कोई मोबाइल नहीं बरामद हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ललित ही संसद के अंदर और बाहर प्रदर्शन करने वाले चारों लोगों के मोबाइल लेकर भागा था. अब वह दावा कर रहा है कि उसने सभी मोबाइल नष्ट कर दिए हैं.

दिल्ली के थाने में किया सरेंडर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संसद के बाहर हंगामा होने पर अपने साथियों के मोबाइल लेकर भागने वाला ललित झा अपने दोस्त महेश से मिला था. लेकिन पुलिस की दबिश से घबराकर वह राजस्थान से दिल्ली वापस आया और नई दिल्ली जिले के कर्तव्य पथ पुलिस स्टेशन में सरेंडर किया.

फोन नष्ट करने का दावा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ललित झा दावा कर रहा है कि उसने फोन नष्ट कर दिए हैं लेकिन पुलिस किसी भी हालत में फोन बरामद करना चाहती है. वहीं ललित और महेश को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा जबकि पहले पकड़े गए चार आरोपियों को सात दिनों की रिमांड पर भेज दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पूछताछ में ललित झा ने कहा कि इस योजना को अंजाम देने की तैयारी कई महीनों से चल रही थी. 

चार आरोपी सात दिन की रिमांड पर
बता दें कि इस मामले में गुरुवार को गिरफ्तार किए गए चार मुख्य आरोपियों सागर शर्मा, मनोरंजन डी., नीलम आजाद और अमोल शिंदे को दिल्ली की एक अदालत ने सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. मनोरंजन मैसूर का रहने वाला, जबकि सागर लखनऊ का, नीलम हरियाणा के जिंद की रहने वाली है, जबकि अमोल महाराष्ट्र के लातूर का रहने वाला है.

विक्की और उसकी पत्नी को जाने दिया गया
आईएएनएस सूत्रों के मुताबिक, पांचों मुख्य आरोपियों ने कथित तौर पर घटना से पहले रात गुरुग्राम के सेक्टर 7 में विक्रम उर्फ विक्की शर्मा नाम के व्यक्ति के आवास पर बिताई थी. वे बुधवार सुबह 8 बजे घर से निकले थे. मामले में हिरासत में लिए गए विक्रम और उसकी पत्‍नी राखी को घंटों पूछताछ के बाद गुरुवार शाम को जाने दिया गया.

पश्चिम बंगाल जा सकती है जांच टीम
आईएएनएस ने सूत्रों के हवाले से बताया कि ललित झा ने घटना का एक वीडियो पश्चिम बंगाल में नीलाक्ष आइच नामक व्यक्ति के साथ साझा किया था. सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम आइच से पूछताछ करने के लिए पश्चिम बंगाल जा सकती है.

एक फेसबुक पेज से जुड़े थे आरोपी
जांच से जुड़े सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि सुरक्षा में सेंध लगाने में शामिल सभी पांच आरोपी फेसबुक पर 'भगत सिंह फैन क्लब' पेज के जरिए जुड़े हुए थे. जांचकर्ताओं को संदेह है कि उन्हें इस कृत्य से पहले और उसके दौरान किसी के द्वारा निर्देशित किया जा रहा था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़