Festival Season का मजा हुआ किरकिरा, इस महानगर में 20 दिन तक रहेगी पानी की किल्लत

Water Shortage in Noida: नोएडा और गाजियाबाद में 24 अक्टूबर से 14 नवंबर तक पानी की किल्लत रहेगी. कभी-कभी दिन में सिर्फ एक बाद पानी आएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2023, 03:39 PM IST
  • 24 अक्टूबर से 14 नवंबर तक बाधित रहेगी पानी की सप्लाई
  • नोएडा में हर दिन 400 MLD पानी की खपत
Festival Season का मजा हुआ किरकिरा, इस महानगर में 20 दिन तक रहेगी पानी की किल्लत

नई दिल्ली: Water Shortage in Noida: त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है. घरों में साफ-सफाई शुरू हो गई है, लेकिन इस बीच नोएडा और गाजियाबाद के लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता हैं. दोनो जगहों पर अगले 20 दिन के लिए जल की आपूर्ति बाधित रहेगी. 

इस दिन तक बाधित रहेगी जल आपूर्ति
नोएडा अथॉरिटी के जल विभाग ने बताया कि 24 अक्टूबर से 14 नवंबर तक जल आपूर्ति बाधित होगी. कई इलाकों में पानी पहुंचने में दिक्कत होती है. दरअसल, हर साल गंग नहर की सफाई के दौरान 20 दिन तक पानी की सप्लाई बाधित रहती है. इस दौरान पानी का प्रेशर कम होता है और कभी-कभी सिर्फ एक टाइम पानी की सप्लाई की जाती है. 

इतनी है खपत
नोएडा अथॉरिटी के जल विभाग ने बताया कि गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार में 245 MLD की क्षमता का वाटर सप्लाई प्लांट है. इस प्लांट से 80% नोएडा, 15% जीडीए और 5% अवास विकास क्षेत्र में पानी दिया जाता है. बता दें कि नोएडा में हर दिन 400 MLD पानी की खपत होती है. यहां गाजियाबाद और गंग नहर से सप्लाई दी जाती है.

त्योहारी सीजन में परेशानी
अगले सप्ताह से नवरात्रि शुरू हो रही है. इसके बाद दशहरा, दिवाली, भैया दूज और छठ पूजा भी है. ऐसे में आम जन को भारी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- Bihar Train Accident: बक्सर में पटरी से उतरी नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, अब तक 4 की मौत; 100 घायल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़