PFI को टेरर फंडिंग करने वाले हवाला नेटवर्क का भंडाफोड़, एनआईए ने इन 5 सदस्यों को दबोचा

एनआईए ने पीएफआई की आतंकी गतिविधियों का वित्त पोषण करने वाले ‘हवाला नेटवर्क’ का भंडाफोड़ किया है. साथ ही इस कार्रवाई में 5 सदस्यों की गिरफ्तारी हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 7, 2023, 10:26 PM IST
  • हवाला नेटवर्क का हुआ भंडाफोड़
  • एनआईए ने 5 को किया गिरफ्तार
PFI को टेरर फंडिंग करने वाले हवाला नेटवर्क का भंडाफोड़, एनआईए ने इन 5 सदस्यों को दबोचा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के पांच सदस्यों को कर्नाटक और केरल से गिरफ्तार कर आतंकी गतिविधियों का वित्त पोषण करने वाले कई राज्यों में सक्रिय एक ‘हवाला नेटवर्क’ का भंडाफोड़ करने का मंगलवार को दावा किया.

अपराध को अंजाम देने के लिए कर रहे हथियार व गोलाबारूद की व्यवस्था
एजेंसी (National Investigation Agency) ने कहा कि पीएफआई (Popular Front of India) पर पिछले साल 27 सितंबर को पाबंदी लगाये जाने के बावजूद इसके नेताओं और सदस्यों द्वारा हिंसक चरमपंथ का प्रसार किया जाना जारी है और वे अपराध को अंजाम देने के लिए हथियार व गोलाबारूद की भी व्यवस्था कर रहे हैं.

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा,'एनआईए के दल रविवार से कासरगोड (केरल) और दक्षिण कन्नड़, कर्नाटक में व्यापक स्तर पर तलाशी अभियान चला रहे हैं.'

अधिकारी ने बताया पीएफआई के किन पांच सदस्यों को किया गया गिरफ्तार
उन्होंने बताया कि आठ स्थानों पर की गई तलाशी में कई डिजिटल उपकरण और कई करोड़ रुपये के लेनदेन के विवरण वाले संदिग्ध दस्तावेज जब्त किये गये. अधिकारी ने बताया कि पीएफआई के सदस्य मोहम्मद सिनान, सरफराज नवाज, इकबाल और अब्दुल रफीक एम को कर्नाटक से तथा आबिद के. एम. को केरल से गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया, 'पीएफआई का वित्त पोषण करने वाला एक हवाला मॉड्यूल बिहार और कर्नाटक में संचालित किया जा रहा, जिसकी जड़ें संयुक्त अरब अमीरात में हैं. पांच लोगों की गिरफ्तारी के साथ इसका भंडाफोड़ किया गया है.'

इसे भी पढ़ें- Happy Holi 2023: इस गांव में होती है पत्थर-ढेला मार होली, मुस्लिम समुदाय के लोग भी लेते हैं हिस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़