छत्तीसगढ़ः नक्सलियों ने किया बारूदी सुरंग में विस्फोट, 10 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में सुरक्षाबल के 10 जवान शहीद हो गए हैं और एक वाहन चालक की भी मृत्यु हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 26, 2023, 03:49 PM IST
  • आईईडी के जरिए किया धमाका
  • सीएम ने कहा- नक्सलियों को देंगे जवाब
छत्तीसगढ़ः नक्सलियों ने किया बारूदी सुरंग में विस्फोट, 10 जवान शहीद

रायपुरः छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में सुरक्षाबल के 10 जवान शहीद हो गए हैं और एक वाहन चालक की भी मृत्यु हुई है. पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया है. 

10 जवानों समेत 11 की मौत
इस घटना में जिला रिजर्व गार्ड के 10 जवान शहीद हो गए हैं तथा एक वाहन चालक की मृत्यु हुई है. उन्होंने बताया कि अरनपुर थाना क्षेत्र में माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर दंतेवाड़ा से डीआरजी बल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अभियान के बाद वापसी के दौरान माओवादियों ने अरनपुर मार्ग पर बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. 

इस घटना में अभियान में शामिल डीआरजी के 10 जवान शहीद हो गए तथा एक वाहन चालक की मृत्यु हो गई. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया है. इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है. 

गृहमंत्री शाह ने सीएम से की बात
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमले पर दुख जताया है. कहा- शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हर संभव सहायता देने की बात कही है.बीजापुर से कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी के काफिले पर एक हफ्ते पहले नक्सलियों ने हमला किया था. जिस वाहन में जिला पंचायत सदस्य पार्वती कश्यप बैठीं थीं, उस वाहन पर गोलियां लगी थीं.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड के कैबिनेट मिनिस्टर चंदन रामदास का निधन, CM धामी ने दी श्रद्धांजलि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.

ट्रेंडिंग न्यूज़