अंडरवियर में दो किलो सोना छिपाकर भाग रहा था शख्स, ऐसे पकड़ में आया

कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने यूपी के वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक व्यक्ति को पेस्ट के रूप में अपने अंडरगारमेंट में दो किलो से अधिक वजन का सोना छिपाने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2023, 05:17 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • पुलिस कर रही मामले की जांच
अंडरवियर में दो किलो सोना छिपाकर भाग रहा था शख्स, ऐसे पकड़ में आया

वाराणसीः  कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने यूपी के वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक व्यक्ति को पेस्ट के रूप में अपने अंडरगारमेंट में दो किलो से अधिक वजन का सोना छिपाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. सीमा शुल्क अधिकारियों के मुताबिक सोने के पेस्ट की कुल कीमत 1.22 करोड़ रुपए है. इसकी जांच की जा रही है.

पेस्ट बनाकर अंडरवियर में छिपाया
आयुक्त (सीमा शुल्क, लखनऊ आयुक्तालय) आरती सक्सेना और सहायक आयुक्त (सीमा शुल्क) एलबीएसआई हवाईअड्डे प्रदीप कुमार सिंह की देखरेख में काम कर रहे अधिकारियों ने फैजाबाद के राम चंद्र को तब रोका जब वह शारजाह से उड़ान भरकर वाराणसी पहुंचा.तलाशी लेने पर ब्राउन पेस्ट के रूप में विदेशी मूल का सोना बरामद हुआ, जिसे अंडरगारमेंट में छिपाकर प्लास्टिक के पाउच में रखा गया था.

इसलिए अधिकारियों को आती है मुसीबत
अधिकारियों ने कहा, बरामद कुल सोना लगभग 2176.8 ग्राम था और यह 1.22 करोड़ रुपए से अधिक होने का अनुमान है. सूत्रों ने कहा कि, आरोपी सोने के पेस्ट की तस्करी करते हैं क्योंकि इसका पता लगाना मुश्किल होता है और इसे आसानी से छिपाया जा सकता है.

ये भी पढ़ेंः यूपी सरकार को होली गिफ्ट, इस दिन से 9 मार्च तक राज्य में नहीं कटेगी बिजली

पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और इसके बारे में विस्तृत जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी. इस मामले को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर सख्ती बढ़ा दी है. बता दें कि देश के कई एयरपोर्ट पर इस तरह के मामले देखने को मिल रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़