'पूरे भारत में माहौल बीजेपी के खिलाफ', उपचुनाव नतीजों के बाद ममता ने साधा निशाना

ममता ने दावा किया कि NDA को 13 सीटों पर हुए उपचुनावों में 46 प्रतिशत वोट मिले जबकि ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दलों को 51 प्रतिशत वोट मिले. 

Last Updated : Jul 13, 2024, 11:57 PM IST
  • ममता बनर्जी ने साधा निशाना.
  • कहा-बीजेपी के खिलाफ माहौल
 'पूरे भारत में माहौल बीजेपी के खिलाफ', उपचुनाव नतीजों के बाद ममता ने साधा निशाना

कोलकाता. देशभर में 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में जबदस्त प्रदर्शन के बाद इंडिया गठबंधन उत्साह में है. इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को दावा किया कि उपचुनाव के नतीजों से पता चलता है कि पूरे भारत में माहौल बीजेपी के खिलाफ है. दरअसल सात राज्यों की 13 सीटों पर हुए उपचुनावों के लिए शनिवार को मतगणना हुई, जिसमें ‘इंडिया’ गठबंधन दलों ने 10 विधानसभा सीटें जीतीं जबकि बीजेपी ने दो और एक निर्दलीय ने एक सीट जीती.

जनता का व्यक्त किया आभार
इस चुनावी जीत से उत्साहित ममता ने दावा किया कि NDA को 13 सीटों पर हुए उपचुनावों में 46 प्रतिशत वोट मिले जबकि ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दलों को 51 प्रतिशत वोट मिले. पश्चिम बंगाल में सभी चार सीटों पर तृणमूल कांग्रेस की जीत के लिए लोगों का आभार व्यक्त करते हुए बनर्जी ने कहा कि मध्य प्रदेश और राजस्थान को छोड़कर अन्य राज्यों में हुए उपचुनावों में भी बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है.

महुआ ने भी साधा निशाना
इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है. महुआ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर एक पोस्ट में कहा-तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में विधानसभा उपचुनाव में चार में से चार सीट जीत ली है जबकि ‘इंडिया’ गठबंधन ने राष्ट्रीय स्तर पर 13 में 10 सीट पर जीत दर्ज की. बीजेपी और उसके एजेंसी राज की हार का सिलसिला जारी है. पीएम मोदी ‘टैग’ करते हुए महुआ ने लिखा-लोग कह रहे हैं ‘तुमसे न हो पाएगा’ नरेन्द्र मोदी. 

जानें क्या बोली कांग्रेस
वहीं कांग्रेस ने दावा किया कि उपचुनावों में लोगों ने बीजेपी के अहंकार, कुशासन और नकारात्मक राजनीति को सिरे से नकार दिया है. पार्टी ने कहा कि ये नतीजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की गिरती राजनीतिक साख का भी प्रमाण हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा-विधानसभा उपचुनाव के सकारात्मक परिणाम के लिए हम जनता के सामने नतमस्तक है. उन्होंने जहां-जहां कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट किया, इसके लिए उनका तहेदिल से धन्यवाद व आभार. विपरीत परिस्थितियों में सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत और प्रयासों के लिए हम उनका अभिवादन करते हैं.

यह भी पढ़िएः Bye Election Result 2024: कौन हैं मधुपर्णा ठाकुर, जिन्होंने 25 की उम्र में रचा इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़