महाराष्ट्र में बीजेपी-शिंदे गुट में तकरार! मुख्यमंत्री के बेटे बोले- मैं इस्तीफा देने को तैयार

महाराष्ट्र में फिर से सियासी बवंडर उठ सकता है. सूबे की राजनीति गरमाती दिख रही है. दरअसल, राज्य की सत्ता में काबिज शिंदे गुट की शिवसेना और बीजेपी के गठजोड़ के बीच दरार की खबरें सामने आ रही हैं. दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है इसके संकेत तब मिले जब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने इस्तीफा देने की बात कही. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2023, 10:26 AM IST
  • डोंबिवली में स्वार्थ की राजनीति का दिया हवाला
  • 'गठबंधन में गड़बड़ होती है तो मैं इस्तीफा देने को तैयार'
महाराष्ट्र में बीजेपी-शिंदे गुट में तकरार! मुख्यमंत्री के बेटे बोले- मैं इस्तीफा देने को तैयार

नई दिल्लीः महाराष्ट्र में फिर से सियासी बवंडर उठ सकता है. सूबे की राजनीति गरमाती दिख रही है. दरअसल, राज्य की सत्ता में काबिज शिंदे गुट की शिवसेना और बीजेपी के गठजोड़ के बीच दरार की खबरें सामने आ रही हैं. दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है इसके संकेत तब मिले जब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने इस्तीफा देने की बात कही. 

डोंबिवली में स्वार्थ की राजनीति का दिया हवाला
सांसद श्रीकांत शिंदे ने नाराजगी जताते हुए कहा कि डोंबिवली के कई नेता स्वार्थ की राजनीति के लिए बीजेपी और शिंदे गुट गठबंधन के बीच बाधाएं पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें किसी पद की लालसा नहीं है. बीजेपी और शिवसेना का वरिष्ठ नेतृत्व जिस भी कैंडिडेट को तय करेगा, वह उसका समर्थन करेंगे. 

'गठबंधन में गड़बड़ होती है तो मैं इस्तीफा देने को तैयार' 
उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन को बनाए रखना है. हम इस ओर काम भी कर रहे है, यदि कोई इसका विरोध करता है और कोई नाराज है, गठबंधन में गड़बड़ होती है तो वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं. 

किस मामले को लेकर पैदा हुई तकरार
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डोंबिवली में एक महिला से छेड़छाड़ के मामले में बीजेपी के पूर्व मंडल अध्यक्ष नंदू जोशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी. लेकिन बीजेपी नेताओं ने इसे शिंदे गुट की साजिश बताया. वहीं इसके बाद डोंबिवली में मंत्री रविंद्र चौहान के नेतृत्व में एक बैठक हुई. इसमें बीजेपी नेताओं ने शिंदे गुट का साथ नहीं देने का निर्णय लिया.

पहले भी दोनों पार्टियों के बीच नाराजगी आई थी सामने
हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब दोनों पार्टियों के बीच तकरार देखने को मिली हो. इससे पहले डोंबिवली दिवा शहर में विकास कार्यों के भूमिपूजन और लोकार्पण के लिए सीएम एकनाथ शिंदे पहुंचे थे. शहर में शिंदे के आने से पहले बैनर और पोस्टर लगे थे. लेकिन इनमें बीजेपी नेता और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के फोटो नहीं थे. बीजेपी ने इस पर नाराजगी जताई थी.

यह भी पढ़िएः अमरनाथ यात्रा 2023: हलवा-पूरी, छोले भटूरे, डोसा और चाउमीन पर बैन, जानें खाने की लिस्ट में क्या

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़