फिर गरमाया लाउडस्पीकर विवाद, जानिए अब राज ठाकरे ने क्या कह दिया

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर का मुद्दा एक बार फिर तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है. राज ठाकरे ने इस अभियान को लेकर दोबारा बैठक बुलाई और लाउडस्पीकर आंदोलन को जारी रखने की बात कही.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 3, 2022, 07:06 PM IST
  • लाउडस्पीकर का मुद्दा एक बार फिर गरमाया!
  • ठाकरे ने आंदोलन जारी रखने की बात कही
फिर गरमाया लाउडस्पीकर विवाद, जानिए अब राज ठाकरे ने क्या कह दिया

नई दिल्ली: महाराष्ट्र से शुरू हुआ लाउडस्पीयर विवाद महीने भर बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. अप्रैल महीने में गुड़ी पड़वा के अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने इस पूरे विवाद को जन्म दिया था. अब एक बार फिर ठाकरे ने आंदोलन जारी रखने की बात कही है.

राज्यभर में हिंदुओं के घरों तक चलेगा अभियान

इस दौरान राज ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं और पद्दाधिकारियों से बात करते हुए उन्हें एक पत्र देने का जिक्र किया था, जिसे राज्य भर के हिंदू लोगों के घरों तक जा कर पहुंचाने और उनसे इस आंदोलन में साथ देने की अपील की बात कही गई थी.

शुक्रवार सुबह से शहर के कई इलाकों में पत्र वितरण की मुहिम शुरू कर दी गई. जहां एमएनएस पार्टी से जुड़े हुए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने अलग-अलग इलाकों में जाकर राज ठाकरे के अभियान से जुड़ने की अपील वाले पत्र को वितरित किया.

हिंदी, अंग्रेजी और मराठी में लिखा पत्र

किसी जमाने में मराठी भाषा को लेकर अपनी पहंचान बनाने वाले राज ठाकरे ने इन पत्रों को मराठी के साथ अंग्रेजी और हिंदी में भी लिखा है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक उनके विचार पहुंचाए जा सके.

एमएनएस द्वारा बाटे जा रहे इस पत्र में लोगों को अभियान से जुड़ने के तरीकों को लेकर गाइडलाइन दी गई है. पत्र में लिखा गया है कि अगर आपके आसपास लाउडस्पीकर पर अजान होती है और अगर आपको इससे परेशानी हो रही है तो आप 100 डायल कर अपनी शिकायत दर्ज कराएं अथवा पुलिस स्टेशन जा कर अपनी शिकायत लिखा सकते हैं.

फिलहाल इस पत्र मुहिम को राज्य तक सीमित रखा गया है, लेकिन बड़ी ही जल्द इसे देशव्यापी बनाने की शुरुआत की जाएगी.

एक ओर जहां एमएनएस लोगों को अपने अभियान से जोड़ने की कोशिश में लगी है, तो वहीं राज्य सरकार उन्हें रोकने को लेकर अपने प्रयास में जुटी है. आज हो रहे पत्र वितरण के दौरान मुंबई पुलिस ने एमएनएस कार्यकर्ताओं को पत्र बाटने से रोका और कई लोगों को हिरासत में भी लिया.

गिरफ्तारी के विरोध में एमएनएस की ओर से कहा गया कि सरकार या पुलिस चाहें जो कर ले उनका आंदोलन रुकने नहीं वाला. यानी आने वाले दिनों में भी एमएनएस का लाउडस्पीकर अभियान और इससे जुड़े विवाद थमने नहीं वाले.

बता दें, बीते 4 मई के दिन राज्य भर में अजान के वक्त मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा बजाई गई थी. हालांकि इसी दिन कई मस्जिदें ऐसी भी रहीं जहां लाउडस्पीकर पर सुबह की अजान नहीं सुनाई दी. इसे सफलता के रूप में देखते हुए एमएनएस ने अपने अभियान को सफल बताया था.

इसे भी पढ़ें- राहुल गांधी पर ED का शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इस दिन होगी पूछताछ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़