भाजपा ने किसे बताया 'शराब का दलाल'? इस मांग को लेकर दिल्ली में जबरदस्त प्रदर्शन

शराब 'घोटाला' को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में घमासान जारी है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को पद से बर्खास्त करने की मांग को लेकर भाजपा ने प्रदर्शन किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2022, 04:47 PM IST
  • मनीष सिसोदिया को बर्खास्त करने की मांग
  • भाजपा ने दिल्ली में किया जबरदस्त प्रदर्शन
भाजपा ने किसे बताया 'शराब का दलाल'? इस मांग को लेकर दिल्ली में जबरदस्त प्रदर्शन

नई दिल्ली: आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को बर्खास्त करने की मांग करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों के आवास के पास झुग्गीवासियों, ऑटो चालकों और वरिष्ठ नागरिकों के साथ विरोध प्रदर्शन किया.

शराब माफियाओं को फायदा पहुंचाने का आरोप
भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा, 'लोग हमारी पार्टी के साथ हैं क्योंकि जनता के पैसे की कीमत पर शराब माफियाओं को फायदा पहुंचाने वाले आबकारी घोटाले का पर्दाफाश हो गया है.' गुप्ता ने सिसोदिया के मथुरा रोड स्थित आवास के पास विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार लोगों के सवालों से बचने की कोशिश कर रही है, लेकिन सिसोदिया को पद से हटाए जाने तक भाजपा चैन से नहीं बैठेगी. वहीं, विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी और भाजपा की दिल्ली इकाई के महासचिव दिनेश प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया.

आम आदमी पार्टी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और दक्षिणी राज्यों के पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा झुग्गी-झोपड़ियों के निवासियों, ऑटो रिक्शा चालकों, वरिष्ठ नागरिकों सहित भाजपा की दिल्ली इकाई के विभिन्न प्रकोष्ठों ने आम आदमी पार्टी (आप) के मंत्रियों के आवासों के बाहर प्रदर्शन किया.

क्या है शराब को लेकर विवाद?
दिल्ली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अपनी प्राथमिकी में सिसोदिया को आरोपी बनाया है. उधर, केजरीवाल और सिसोदिया सहित तमाम 'आप' नेताओं ने सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है.

उन्होंने आरोप लगाया कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए केजरीवाल के चुनौती के रूप में उभरने की वजह से भाजपा दिल्ली सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है.

इसे भी पढ़ें- राहुल गांधी अध्यक्ष बनेंगे या नहीं, भारत जोड़ो यात्रा के तीसरे दिन दिया बड़ा बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़