Karnataka Elections 2023: जानिए क्या है 'ऑपरेशन लोटस' जिसके जरिए जगदीश शेट्टर को घेर रही बीजेपी

एक कड़ा संदेश देने के लिए, कर्नाटक में भाजपा पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर के हुबली-धारवाड़ केंद्रीय निर्वाचन क्षेत्र में 'ऑपरेशन लोटस' चला रही है, ताकि उनके गृह क्षेत्र में उनकी हार सुनिश्चित की जा सके.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 28, 2023, 05:56 PM IST
  • जानिए बीजेपी की क्या है प्लानिंग
  • शेट्टर ने थामा कांग्रेस का दामन
Karnataka Elections 2023: जानिए क्या है 'ऑपरेशन लोटस' जिसके जरिए जगदीश शेट्टर को घेर रही बीजेपी

नई दिल्लीः  एक कड़ा संदेश देने के लिए, कर्नाटक में भाजपा पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर के हुबली-धारवाड़ केंद्रीय निर्वाचन क्षेत्र में 'ऑपरेशन लोटस' चला रही है, ताकि उनके गृह क्षेत्र में उनकी हार सुनिश्चित की जा सके. ऑपरेशन के तहत केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी हुबली-धारवाड़ के पूर्व मेयर और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रकाश क्याराकट्टी को भाजपा में लाने में कामयाब रहे.

जानिए क्या है बीजेपी की प्लानिंग
सूत्रों ने बताया कि हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए शेट्टर द्वारा भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष और एक केंद्रीय मंत्री के खिलाफ हल्ला बोलने के बाद पार्टी ने किसी भी कीमत पर पूर्व मुख्यमंत्री को हराने का फैसला किया है. उन्होंने आगे बताया कि प्रह्लाद जोशी हुबली-धारवाड़ नगर निगम के पार्टी सदस्यों को भाजपा में बनाए रखने में सफल रहे हैं, जिन्होंने शेट्टर को टिकट से इनकार करने के बाद अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था.

इस चीज पर घेरने की कोशिश
पार्टी हुबली-धारवाड़ में एक के बाद एक कांग्रेस नेताओं को अपनी तरफ कर रही है ताकि शेट्टर पर खुद को निर्वाचन क्षेत्र तक सीमित रखने का दबाव बनाया जा सके. वर्तमान में शेट्टर उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया है कि भाजपा लिंगायत नेतृत्व का अपमान कर रही है और आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को टिकट दे रही है.

भाजपा ने इसे बनाया उम्मीदवार
भाजपा ने कभी शेट्टर के दाहिने हाथ माने जाने वाले महेश तेंगिनाकयी को अपना उम्मीदवार बनाया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित नौ केंद्रीय नेता हुबली शहर पहुंचे हैं और पूर्व मुख्यमंत्री की हार सुनिश्चित करने के लिए कई बैठकें की हैं. पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने तो यहां तक कह दिया कि वह शेट्टर को हराने की बात खून से लिखकर देंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.

ट्रेंडिंग न्यूज़