कर्नाटक : कांग्रेस आलाकमान ने सिद्धारमैया के बाद अब शिवकुमार को दिल्ली बुलाया

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने पार्टी की प्रचंड जीत के मद्देनजर मुख्यमंत्री पद को लेकर कर्नाटक राज्य इकाई के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया के बीच चल रही खींचतान के बीच शिवकुमार को नई दिल्ली बुलाया है. कर्नाटक के नेता दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 15, 2023, 08:18 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा समीकरण
  • सीएम को लेकर माथापच्ची जारी
कर्नाटक : कांग्रेस आलाकमान ने सिद्धारमैया के बाद अब शिवकुमार को दिल्ली बुलाया

बेंगलुरुः कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने पार्टी की प्रचंड जीत के मद्देनजर मुख्यमंत्री पद को लेकर कर्नाटक राज्य इकाई के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया के बीच चल रही खींचतान के बीच शिवकुमार को नई दिल्ली बुलाया है. कर्नाटक के नेता दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

सीएम पर नहीं बन रही है सहमति
कांग्रेस आलाकमान मुख्यमंत्री तय करने में आसानी की उम्मीद कर रहा था, मगर उसे समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि सिद्धारमैया और शिवकुमार दोनों के समर्थकों ने उस होटल के सामने अपने-अपने नेताओं के पक्ष में नारेबाजी की, जहां रविवार को पार्टी संसदीय समिति की बैठक हुई थी.

सिद्धारमैया पहले ही दिल्ली पहुंचे
पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पहले ही नई दिल्ली पहुंच चुके हैं, लेकिन शिवकुमार ने सुबह पत्रकारों से कहा था कि वह राष्ट्रीय राजधानी नहीं जा रहे हैं, क्योंकि उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओंसे मिलना है, जो उनसे मिलने के लिए कर्नाटक के सभी क्षेत्रों से बड़ी संख्या में बेंगलुरु पहुंच रहे हैं.
कांग्रेस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुख्यमंत्री तय करने के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ बैठक के लिए शिवकुमार को नई दिल्ली बुलाया है.

फोन पर आईएएनएस से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव संगठन के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "चुनाव के नतीजे 13 मई को आए थे और एक लोकतांत्रिक राजनीतिक दल में इस पर चर्चा जरूरी है. कोई मुद्दा नहीं है और सब कुछ सुलझा लिया जाएगा, मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा जल्द ही की जाएगी."

कांग्रेस नेतृत्व शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री पद के लिए राजी करने की कोशिश कर रहा है. उन्हें राज्य पार्टी प्रमुख के रूप में भी बनाए रखा जा सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़