Kanpur Accident: कानपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, अब तक 25 की मौत

Kanpur Accident: उत्तर प्रदेश के कानपुर में भीषण सड़क हादसा हुआ है. यहां श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलट गई. हादसे में 25 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है, जबकि कई लोग घायल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2022, 10:39 PM IST
  • सीएम योगी ने दिए तुरंत मदद के निर्देश
  • पीएमओ ने ट्वीट कर मदद का ऐलान किया
Kanpur Accident: कानपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, अब तक 25 की मौत

नई दिल्लीः Kanpur Accident: उत्तर प्रदेश के कानपुर में भीषण सड़क हादसा हुआ है. यहां श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलट गई. हादसे में 25 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है, जबकि कई लोग घायल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है.

ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार थे 40 श्रद्धालु
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रैक्टर-ट्रॉली में 40 श्रद्धालु सवार थे. ये सभी नवरात्रि के अवसर पर उन्नाव के चंद्रिका देवी मंदिर में दर्शन के लिए गए थे. दर्शन करके कोरथा गांव लौटते हुए भीषण हादसा हुआ. हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जाहिर किया है.

राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है. 

सीएम योगी ने दिए तुरंत मदद के निर्देश
घटना पर शोक जताते हुए सीएम योगी ने ट्वीट किया, 'जनपद कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत हृदय विदारक है. जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य संचालित करने तथा घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है.  इस दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा मृतकों के परिजनों को यह अथाह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.'

 

पीएमओ के ट्वीट में मदद का ऐलान
प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट में पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताया. पीएमओ ने ट्वीट किया, 'कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसे पर दुखी हूं. अपनों को खोने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं. स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद पहुंचा रहा है. प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे, घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.'

 

यह भी पढ़िएः Swachh Survekshan Awards 2022: इंदौर लगातार छठी बार सबसे साफ शहर घोषित, देखिए पूरी सूची

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़