पुलिस वालों ने पटरी पर फेंका सामान, उठाते समय कट गए ठेले वाले के पैर

कानपुर में पुलिस का असंवेदनशील चेहरा देखने को मिला. यहां कुछ पुलिसकर्मियों की कथित करतूत के चलते एक सब्जी विक्रेता को अपना पैर गंवाना पड़ा. यूपी पुलिस ने मामले में एक्शन लेते हुए एक मुख्य आरक्षी को निलंबित कर दिया है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 3, 2022, 11:01 PM IST
  • पुलिसकर्मियों ने पटरी पर फेंक दिया था सामान
  • सबूत के साथ मामले की रिपोर्ट देने के निर्देश
पुलिस वालों ने पटरी पर फेंका सामान, उठाते समय कट गए ठेले वाले के पैर

नई दिल्लीः कानपुर में पुलिस का असंवेदनशील चेहरा देखने को मिला. यहां कुछ पुलिसकर्मियों की कथित करतूत के चलते एक सब्जी विक्रेता को अपना पैर गंवाना पड़ा. यूपी पुलिस ने मामले में एक्शन लेते हुए एक मुख्य आरक्षी को निलंबित कर दिया है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिसकर्मियों ने पटरी पर फेंक दिया था सामान
दरअसल, कानपुर नगर में कल्याणपुर क्रॉसिंग के पास एक सब्जी विक्रेता का पैर लोकल ट्रेन की चपेट में आने से उस समय कट गया, जब वह अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान कथित तौर पर पुलिसकर्मियों की ओर से पटरियों पर फेंका गया अपना सामान उठा रहा था. 

सबूत के साथ मामले की रिपोर्ट देने का निर्देश
पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विजय ढुल ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा कि मामले में मुख्य आरक्षी राकेश कुमार को प्रथम दृष्टया लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि सहायक पुलिस आयुक्त (कल्याणपुर) विकास पांडेय को मामले की जांच कर साक्ष्यों के साथ रिपोर्ट जल्‍द से जल्‍द सौंपने के निर्देश दिये गये हैं.

लोकल ट्रेन की चपेट में आया सब्जी विक्रेता
पुलिस के अनुसार, एक अभियान के दौरान पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार को रावतपुर इलाके के अर्सलान उर्फ इरफान उर्फ लड्डू (17) का सामान कथित रूप से फेंक दिया था और वह उसे उठाने के लिए रेलवे पटरियों पर गया, तभी वह लोकल ट्रेन की चपेट में आ गया. उन्होंने बताया कि इस हादसे में उसका दायां पैर कट गया और बायां पैर गंभीर रूप से चोटिल हो गया. 

सब्जी विक्रेता के पैरों का हुआ ऑपरेशन
अर्सलान को लाला लाजपत राय अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे एसजीपीजीआई (संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान) रेफर कर दिया गया और शनिवार को उसके पैरों का ऑपरेशन किया गया. पुलिस उपायुक्त ने पुष्टि की कि कथित घटना के कई कथित वीडियो वायरल हो गए हैं और पुलिस मोबाइल क्लिप और तस्वीरें हासिल करने की कोशिश कर रही है, जो पुलिस को घटनाक्रम की कड़ी जोड़ने में निश्चित रूप से मदद करेगी. 

मोहम्मद शानू नाम के एक स्थानीय व्यक्ति ने मीडियाकर्मियों से कहा कि जब सब्जी विक्रेता लोकल ट्रेन की चपेट में आया, उस समय वह पटरियों से अपना तराजू उठा रहा था. पीड़ित के पिता और पेशे से ऑटो रिक्शा चालक सलीम ने बताया कि उनके बेटे का पैर मौके पर ही कट गया था.

यह भी पढ़िएः असमः AIUDF सांसद बदरुद्दीन अजमल के खिलाफ शिकायत, हिंदुओं पर की थी विवादित टिप्पणी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़