Joshimath Sinking: सीएम धामी का बड़ा दावा, फैलाया जा रहा भ्रम, 70 प्रतिशत लोग जी रहे सामान्य जीवन

जोशीमठ को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बयान दिया है. सीएम धामी ने कहा कि जोशीमठ को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जोशीमठ में 70 फीसदी लोग सामान्य जीवन जी रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2023, 06:19 PM IST
  • प्रभावितों की मदद के लिए एनडीआरएफ की टीम तैनात
  • पीएम मोदी को हालात के बारे में अवगत करा चुके हैं सीएम धामी
Joshimath Sinking: सीएम धामी का बड़ा दावा, फैलाया जा रहा भ्रम, 70 प्रतिशत लोग जी रहे सामान्य जीवन

देहरादून: जोशीमठ को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बयान दिया है. सीएम धामी ने कहा कि जोशीमठ को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जोशीमठ में 70 फीसदी लोग सामान्य जीवन जी रहे हैं. जोशीमठ में जहां भी भू धंसाव की घटना हुई है, वहां राहत बचाव कार्य चलाये जा रहे हैं. उन इलाकों में भी स्थिति सामान्य बनी हुई है. 

उन्होंने कहा अभी हम चारधाम यात्रा की तैयारियों में लगे हुए हैं. सीएम धामी ने कहा जोशीमठ को लेकर जितना बताया और दिखाया जा रहा है, उतनी समस्या कहीं नहीं हैं. सीएम ने कहा उत्तराखंड में सब कुछ सामान्य है.

प्रभावितों की मदद के लिए एनडीआरएफ की टीम तैनात

सीएम धामी ने जोशीमठ के हालातों को लेकर बताया कि एनडीआरएफ एसडीआरएफ के लोग प्रभावितों की मदद के लिए तैनात हैं. साथ ही पुनर्वास कार्यों पर भी तेजी से कार्य हो रहा है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में चार महीने बाद 2023 की चारधाम यात्रा प्रारम्भ होनी है. ऐसे समय में यह संदेश नहीं जाना चाहिए कि पूरा जोशीमठ क्षेत्र ही असुरक्षित है. सीएम धामी ने कहा कि जोशीमठ को लेकर कई भ्रम फैलाए जा रहे हैं, जो उचित नहीं है. उन्होंने कहा जोशीमठ में 70 प्रतिशत दुकानें खुली हैं. सभी आवश्यक कामकाज सामान्य रूप से संचालित हो रहे हैं.

पीएम मोदी को हालात के बारे में अवगत करा चुके हैं सीएम धामी

मुख्यमंत्री ने कहा कि जोशीमठ के हालातों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवगत करा चुके हैं. केंद्र भी लगातार यहां के हालातों पर नजर बनाए हुए है. आपको बता दें जोशीमठ में अभी तक 849 इमारतों में दरारें आयी हैं. अभी तक 250 परिवारों को वहां से सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है. जोशीमठ में धामी सरकार तेजी से राहत और बचाव कार्यों में लगी हुई है.

यह भी पढ़िए: एयरपोर्ट पर कहा- 'राष्ट्रगान सुनाओ', नहीं गा पाने पर कर लिया अरेस्ट, जानें पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़