MP की चुनावी हार के बाद कांग्रेस आलाकमान ने कमलनाथ को 'तारीफ' के साथ हटाया, जीतू पटवारी नए चीफ

कांग्रेस संगठन के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने कहा-कांग्रेस अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से जीतू पटवारी को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है. पार्टी निवर्तमान पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के योगदान की सराहना करती है. वे

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2023, 10:11 PM IST
  • कांग्रेस आलाकमान का फैसला.
  • जीतू पटवारी को मिली जिम्मेदारी.
MP की चुनावी हार के बाद कांग्रेस आलाकमान ने कमलनाथ को 'तारीफ' के साथ हटाया, जीतू पटवारी नए चीफ

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश में चुनावी हार के बाद कांग्रेस लीडरशिप ने कमलनाथ के हाथों से पार्टी की कमान ले ली है. अब जीतू पटवारी राज्य कांग्रेस के नए अध्यक्ष बनाए गए हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पटवारी को नया राज्य इकाई प्रमुख नियुक्त किया. कांग्रेस संगठन के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने कहा-कांग्रेस अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से जीतू पटवारी को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है. पार्टी निवर्तमान पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के योगदान की सराहना करती है. वेणुगोपाल ने यह भी कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे  ने उमंग सिंघार को सीएलपी लीडर और हेमंत कटारे को उपनेता मध्य प्रदेश की नियुक्ति के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है. 

छत्तीसगढ़ के दीपक बैज के हाथों में रहेगी जिम्मेदारी
वहीं छत्तीसगढ़ में चरण दास महंत को तत्काल प्रभाव से पार्टी के विधायक दल के नेता के रूप में नियुक्त करने की घोषणा हुई है. दीपक बैज को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाए रखने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई है. 

दोनों राज्यों में मिली हार
बता दें कि मध्य प्रदेश में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को राज्य की सत्ता में आने की उम्मीद थी. लेकिन पार्टी 230 सदस्यीय विधानसभा में से केवल 66 सीटें जीतने में सफल रही, जबकि बीजेपी ने 163 सीटें जीती. वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस राज्य की 90 में से केवल 35 सीटें जीतने में सफल रही, जबकि बीजेपी 54 सीटों के साथ सत्ता में आई.

ये भी पढ़ें- भारत अब बाल विवाह को खत्म करने के लिए तेजी से काम नहीं कर रहा? जानिए क्या कहता है ये सर्वे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़