केंद्रीय मंत्री ने छेड़ी झटका-हलाल बहस, हिंदुओं को बताया- खाएं कौन सा मांस

गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिखकर उन खाद्य उत्पादों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी जिन पर 'हलाल लेबल लगा हो.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 17, 2023, 10:12 PM IST
  • गिरिराज सिंह ने दिया बयान.
  • जानें क्या बोले केंद्रीय मंत्री.
केंद्रीय मंत्री ने छेड़ी झटका-हलाल बहस, हिंदुओं को बताया- खाएं कौन सा मांस

बेगूसराय. देश के एक केंद्रीय मंत्री ने झटका और हलाल मांस को लेकर बहस छेड़ दी है. साथ ही उन्होंने हिंदुओं को बताया कि उन्हें किस तरह का मांस खाना चाहिए. माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री के इस बयान पर विपक्षी दल प्रतिक्रिया दे सकते हैं. दरअसल केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि हिंदुओं को हलाल मांस खाना छोड़ देना चाहिए और सिर्फ 'झटके' का मांस खाना चाहिए.

केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के सीनियर लीडर गिरिराज सिंह  ने अपने संसदीय क्षेत्र बेगुसराय में यह अपील की है. साथ ही अपने समर्थकों को यह प्रतिज्ञा दिलाई कि वे अब से हलाल मांस खाकर अपना 'धर्म' भ्रष्ट नहीं करेंगे. उन्होंने कहा-मैं उन मुसलमानों की प्रशंसा करता हूं जिन्होंने तय कर रखा है कि वे केवल हलाल मांस का सेवन करेंगे. अब हिंदुओं को अपनी धार्मिक परंपराओं के प्रति इसी तरह की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करनी चाहिए.

'खुद को भ्रष्ट नहीं करना चाहिए'
केंद्रीय मंत्री ने कहा-हिंदू तरीका झटका है. जब भी हिंदू (पशु) 'बलि' देते हैं, तो वे एक ही झटके में ऐसा करते हैं. इसलिए, उन्हें हलाल मांस खाकर खुद को भ्रष्ट नहीं करना चाहिए. उन्हें हमेशा झटका (मांस) ही खाना चाहिए.

सीएम नीतीश से की थी 'हलाल टैग' बैन की मांग
यही नहीं गिरिराज ने ऐसे बूचड़खाने स्थापित करने की जरूरत बताई जहां पशु का वध झटके के जरिए हो और केवल झटका मांस बेचने वाली दुकानें हों. कुछ हफ्ते पहले, सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिखकर उन खाद्य उत्पादों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी जिन पर 'हलाल लेबल लगा हो.

ये भी पढ़ें- भारत अब बाल विवाह को खत्म करने के लिए तेजी से काम नहीं कर रहा? जानिए क्या कहता है ये सर्वे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़