Jammu Bus Accident: जम्मू-पुंछ हाईवे पर 150 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 16 लोगों की मौत

Aknoor Bus Accident: जम्मू के अखूनर में श्रद्धालुओं से भरी एक बस खाई में गिर गई है. इस हादसे में 16 लोगों की मौत की सूचना मिल रही है. स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 30, 2024, 05:05 PM IST
  • अखनूर में हुआ हादसा
  • श्रद्धालुओं से भरी थी बस
Jammu Bus Accident: जम्मू-पुंछ हाईवे पर 150 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 16 लोगों की मौत

नई दिल्ली: Akhnoor Bus Accident: जम्मू में एक बस खाई में गिर गई, इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है. यह हादसा अखनूर में हुआ, बस में श्रद्धालु सवार थे. पूलिस और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच चुके हैं. घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है. कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

150 फीट गहरी खाई में गिरी बस
जानकारी के मुताबिक, यह बस अखनूर के चुंगी मढ़ इलाके में रोड के किनारे की गहरी खाई में गिरी. तीर्थयात्रियों से भरी हुई ये बस उत्तर प्रदेश के हाथरस से जम्मू-कश्मीर के शिव खोड़ी जा रही थी. ये सभी श्रद्धालु शिव खोरी दर्शन के लिए जा रहे थे. बस तब गिरी जब यह टांगली मोढ़ से गुजर रही थी. जिस खाई में बस गिरी, वह 150 फीट गहरी है. श्रद्धालुओं से भरी बस को शिवखोड़ी ले जा रही थी.

चालक ने नियंत्रण खो दिया
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि चालक ने बस पर से नियंत्रण खो दिया था. फिर यह दर्दनाक हादसा हुआ है. हालांकि, अभी तक पुलिस की ओर से आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.
 
स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया
जैसे ही बस गिरी, आसपास के लोग जमा हो गए. उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी. स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर भी रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. काफी मुश्किलों के बाद घायल लोगों को बस के अंदर से निकाला गया. रेस्क्यू टीम को लाशें मशक्कत के बाद बस से निकालनी पड़ीं. मौतों का आंकडा और भी बढ़ सकता है.

मौके पर मौजूद हैं प्रशासन के ये लोग
जम्मू मेडिकल कॉलेज के मेडिकल सुपरेटेंडेंट नरिंदर सिंह ने कहा, 'CSE अखनूर के माध्यम से पहली जानकारी प्राप्त हुई. बताया गया कि सभी लोग तीर्थयात्री हैं, जम्मू के रहवासी नहीं हैं.' घटनास्थल पर अखनूर SDM लेख राज, थानाप्रभारी तारिक अहमद और SDPO मोहन शर्मा बचाव कार्य में जुटे है.

ये भी पढ़ें- Phalodi Satta Bazar: क्या Smriti Irani अमेठी से जीतेंगी चुनाव, फलोदी सट्टा बाजार ने ये बताया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़