जम्मू-कश्मीरः कुपवाड़ा में LOC के पास मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2022, 03:55 PM IST
  • सेना व कुपवाड़ा पुलिस ने मार गिराए आतंकी
  • आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार बरामद
जम्मू-कश्मीरः कुपवाड़ा में LOC के पास मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

नई दिल्लीः उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

सेना और कुपवाड़ा पुलिस ने मार गिराए आतंकी
"सेना और कुपवाड़ा पुलिस ने कुपवाड़ा के माछिल इलाके में एलओसी टेकरी नार के पास दो आतंकवादियों को मार गिराया. पुलिस ने कहा, मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है.

आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार बरामद 
उनके पास से दो एके-47 राइफल, दो पिस्तौल और चार हथगोले सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

गैर स्थानीय मजदूर पर हमला
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने एक गैर स्थानीय मजदूर को गोली मार दी थी. इस हमले में वह घायल हो गया था. पुलिस ने जानकारी दी थी कि आतंकवादियों ने शनिवार शाम पुलवामा जिले के रत्नीपोरा इलाके में शमशाद के रूप में पहचाने गए एक गैर-स्थानीय मजदूर पर गोली चलाई.

जम्मू-सांबा जिले से मिले थे मोर्टार
शनिवार को ही जम्मू और सांबा जिलों के अग्रिम गांवों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट अग्रिम गांवों से दो जंग लगे मोर्टार के गोले बरामद किए गए थे. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार सुबह जम्मू के बाहरी इलाके अखनूर सेक्टर के प्रागवाल में ग्रामीणों ने मोर्टार का एक गोला देखा, जिसे बम निरोधक दस्ते द्वारा निष्क्रिय करने का कार्य जारी है.

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार देर रात सांबा जिले के रीगल इलाके में गश्त के दौरान सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने एक अन्य मोर्टार का गोला बरामद किया था. हालांकि, गोले को विशेषज्ञों ने सुरक्षित रूप से निष्क्रिय कर दिया था. अधिकारियों ने बताया कि मोर्टार के दोनों गोलों में जंग लगा था. इससे ऐसा प्रतीत होता है कि पिछले साल फरवरी में नये सिरे से युद्ध विराम से पूर्व सीमा पार से गोलाबारी के दौरान उनका पता नहीं चला था.

यह भी पढ़िएः शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट, PM मोदी ने किया ऐलान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़