Indigo Flight: मुंबई से गुवाहाटी जा रही फ्लाइट की ढाका में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, जानें वजह

Indigo Flight: पिछले कुछ दिनों से खराब मौसम आम जन जीवन के लिए परेशानियों का सबब बना हुआ है. कंपकंपाती ठंड और शीतलहर ने लोगों के जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. इसी बीच बदलते मौसम की वजह से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है. खबर यह है कि मुंबई से असम की राजधानी गुवाहाटी के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट का मार्ग खराब मौसम की वजह से ढाका की ओर डायवर्ट कर दिया गया है.  

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 13, 2024, 02:25 PM IST
  • 12 जनवरी के रात की है घटना
  • बिना पासपोर्ट की वजह से विमान में बैठे हैं यात्री
Indigo Flight: मुंबई से गुवाहाटी जा रही फ्लाइट की ढाका में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, जानें वजह

नई दिल्लीः Indigo Flight: पिछले कुछ दिनों से खराब मौसम आम जन जीवन के लिए परेशानियों का सबब बना हुआ है. कंपकंपाती ठंड और शीतलहर ने लोगों के जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. इसी बीच बदलते मौसम की वजह से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है. खबर यह है कि मुंबई से असम की राजधानी गुवाहाटी के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट का मार्ग खराब मौसम की वजह से ढाका की ओर डायवर्ट कर दिया गया है.  

12 जनवरी के रात की है घटना
इस बात की जानकारी खुद इंडिगो एयरलाइन की ओर से दी गई है. इंडिगो एयरलाइन के मुताबिक यह घटना शुक्रवार 12 जनवरी की रात की है. इंडिगो ने बताया कि विमान को उसके गंतव्य स्थान तक ले जाने के लिए चालक दल के एक वैकल्पिक समूह की व्यवस्था की जा रही है. 

खराब मौसम की वजह से गुवाहाटी में लैंड नहीं हुई फ्लाइट 
उसने एक बयान में कहा, ‘मुंबई से गुवाहाटी जा रही इंडिगो की उड़ान 5319 का मार्ग गुवाहाटी में खराब मौसम के कारण बांग्लादेश के ढाका की ओर परिवर्तित करना पड़ा. संचालन संबंधी वजहों से ढाका से विमान को गुवाहाटी ले जाने के लिए चालक दल के एक वैकल्पिक समूह की व्यवस्था की जा रही है.’ 

यात्रियों को लगातार उपलब्ध कराया जा रहा भोजन
एयरलाइन ने बताया कि यात्रियों को लगातार जानकारियां दी जा रही हैं और उन्हें भोजन उपलब्ध कराया गया है. गुवाहाटी जाने वाली उड़ान में सवार एक यात्री ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर शनिवार को कहा कि घने कोहरे के कारण विमान को ढाका ले जाया गया है. सभी यात्री विमान के भीतर हैं क्योंकि उनके पास पासपोर्ट नहीं है. 

बिना पासपोर्ट की वजह से विमान में बैठे हैं यात्री
अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के प्रतिनिधि और प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष सूरज सिंह ठाकुर ने कहा, ‘मैंने मुंबई से गुवाहाटी के लिए इंडिगो की उड़ान 6ई 5319 ली. लेकिन घने कोहरे के कारण विमान गुवाहाटी नहीं पहुंच सका. इसके बजाए वह ढाका में उतरा. अब सभी यात्री बिना पासपोर्ट के बांग्लादेश में हैं. हम विमान के अंदर बैठे हैं.’

ये भी पढ़ेंः 'मैं अपने बेटे से प्यार करती थी, लेकिन...': सूटकेस से मिले नोट पर बेंगलुरु की CEO सूचना सेठ ने क्या लिखा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़