पाकिस्तान गई अंजू को फिर अपनाने को तैयार हैं पति अरविंद, बस रख दी एक शर्त

अपने दो बच्चों समेत पति को छोड़कर भारत से पाकिस्तान पहुंची 35 वर्षीय अंजू इन दिनों काफी सुर्खियों में है. अंजू ने पाकिस्तान पहुंचने के बाद अपने प्रेमी नसरुल्लाह से निकाह कर इस्लाम कबूल कर लिया है. इस दौरान अंजू ने दावा किया था कि उसका उसके पति अरविंद से तलाक का केस चल रहा है. लेकिन पति ने इस बात को सिरे से नकार दिया है और एक बड़ा खुलासा किया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 28, 2023, 10:06 AM IST
  • 'तलाक को लेकर नहीं मिला नोटिस'
  • अंजू के खिलाफ अरविंद के सख्त तेवर
पाकिस्तान गई अंजू को फिर अपनाने को तैयार हैं पति अरविंद, बस रख दी एक शर्त

नई दिल्लीः अपने दो बच्चों समेत पति को छोड़कर भारत से पाकिस्तान पहुंची 35 वर्षीय अंजू इन दिनों काफी सुर्खियों में है. अंजू ने पाकिस्तान पहुंचने के बाद अपने प्रेमी नसरुल्लाह से निकाह कर इस्लाम कबूल कर लिया है. इस दौरान अंजू ने दावा किया था कि उसका उसके पति अरविंद से तलाक का केस चल रहा है. लेकिन पति ने इस बात को सिरे से नकार दिया है और एक बड़ा खुलासा किया है. 

'तलाक को लेकर नहीं मिला नोटिस' 
पति अरविंद की मानें, तो अभी तक उन्हें अदालत की ओर से तलाक को लेकर किसी भी तरह का कोई नोटिस नहीं मिला है और कागजों पर अंजू अभी भी अरविंद की ही पत्नी है. ऐसे में बात स्पष्ट है कि अंजू ने उसके और पति अरविंद के बीच तलाक को लेकर जो बात कही है वह सरासर झूठ है.

अंजू के खिलाफ अरविंद के सख्त तेवर 
इस दौरान अरविंद ने सरकार से अंजू के वीजा और पासपोर्ट को रद्द करने की भी गुहार लगाई है. साथ ही अरविंद का कहना है कि अंजू के भारत वापस लौटने के बाद वह इस मामले में एफआईआर दर्ज कराएंगे. अरविंद का कहना है कि उनकी बेटी ने भी अंजू को अपनी मां मानने से इनकार कर दिया है. हालांकि, अरविंद ने यह भी कहा कि अगर उनके बच्चे उसे स्वीकार करते हैं, तो वह अंजू के साथ घर बसाने के लिए तैयार हैं, अन्यथा नहीं. 

'अदालत की ओर से नहीं मिला नोटिस' 
अरविंद ने कहा, 'अंजू ने कहा है कि उसने 3 साल पहले ही दिल्ली की अदालत में तलाक के कागजात जमा कर दिए थे, लेकिन मुझे अभी तक अदालत की ओर से किसी भी तरह की कोई नोटिस नहीं मिला है. कागजों की देखें, तो अंजू अभी भी मेरी पत्नी ही है. कानूनी तौर पर वह अभी भी मेरी विवाहिता है. ऐसे में वह किसी दूसरे से शादी नहीं कर सकती है. मैं सरकार से इस मामले पर जांच करने की मांग गुहार करता हूं.' 

'अंजू के वीजा और पासपोर्ट की हो जांच'
अरविंद ने आगे कहा कि भारत सरकार को अंजू के वीजा और पासपोर्ट की जांच करनी चाहिए. इससे पता चलेगा कि उसने भारत से पाकिस्तान जाने के लिए कौन-कौन से फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल किया है. अरविंद का यह भी कहना है कि अंजू ने उसे वीजा मामले की भनक तक नहीं लगने दी. 

यूपी के बलिया के रहने वाले हैं अरविंद 
बता दें कि अरविंद यूपी के बलिया जिला के रहने वाले हैं. फिलहाल वह अपनी नौकरी को लेकर राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में रह रहे हैं. वहीं, अरविंद की पत्नी अंजू भी यूपी के जालौन जिला के कैलोर गांव की रहने वाली है. अरविंद का कहना है कि दोनों की शादी लव मैरिज नहीं, बल्कि अरेंज्ड मैरिज हुई थी. अरविंद का यह भी कहना है कि अंजू की पति और अपने दोनों बच्चों के साथ बहुत अच्छे से बनती भी थी. अंजू के पिता फिलहाल मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में रहते हैं. 

साल 2019 में फेसबुक के जरिए हुई थी दोस्ती 
गौरतलब है कि अंजू पाकिस्तान मूल के नागरिक नसरुल्लाह से साल 2019 में फेसबुक के जरिए दोस्त बनी थी. इसके बाद से दोनों के बीच लगातार बातचीत होती आ रही थी. बीते दिनों अंजू ने अपने प्रेमी नसरुल्लाह के पास पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा जाने का प्लान बना लिया और पति से जयपुर घूमने का बहाना बनाकर वाघा बॉर्डर होते हुए पाकिस्तान चली गई. 

ये भी पढ़ेंः UP: मुख्तार के भाई पूर्व सांसद अफजाल अंसारी को मिली जमानत, जेल से हुए रिहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़