दहेज में ‘पुराना’ फर्नीचर देख दूल्हे ने रद की शादी, फिर दुल्हन के पिता के साथ की ये हरकत

तेलंगाना में दहेज में ‘पुराना’ फर्नीचर देख दूल्हा शादी के दिन आया ही नहीं. लड़की के पिता ने कहा, “लड़के वालों ने उनसे कहा कि उन्होंने जो सामान मांगा था वह नहीं दिया गया और फर्नीचर भी पुराना था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2023, 02:02 PM IST
  • बस चालक के तौर पर काम करता है दूल्हा
  • दुल्हन के पिता की शिकायत पर केस दर्ज
दहेज में ‘पुराना’ फर्नीचर देख दूल्हे ने रद की शादी, फिर दुल्हन के पिता के साथ की ये हरकत

हैदराबाद: दुल्हन के परिवार की तरफ से दहेज में कथित तौर पर ‘पुराना’ फर्नीचर दिए जाने नाराज एक युवक ने अपनी शादी तोड़ दी. तेलंगाना पुलिस ने कहा कि बस चालक के तौर पर काम करने वाले दूल्हा रविवार को होने वाली शादी में नहीं आया, जिसके बाद दुल्हन के पिता की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया. पुलिस ने कहा कि भारतीय दंड संहिता और दहेज निषेध अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है. 

लड़की के पिता के आरोप
दुल्हन के पिता ने बताया कि जब वह उनके घर गया तो लड़के के माता-पिता ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया. लड़की के पिता आरोप है कि, “उन्होंने कहा कि उन्होंने जो सामान मांगा था वह नहीं दिया गया और फर्नीचर भी पुराना था. उन्होंने बारात लेकर आने तक से मना कर दिया. मैंने शादी के लिए दावत की व्यवस्था की थी और सभी रिश्तेदारों एवं मेहमानों को आमंत्रित किया था, लेकिन दूल्हा समारोह में नहीं आया.” 

क्या बोली पुलिस
तेलंगाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर कहा कि आरोपी दूल्हे के परिवार को दहेज के रूप में अन्य सामान के साथ फर्नीचर मिलने की उम्मीद थी, लेकिन लड़की के परिवार द्वारा कथित तौर पर इस्तेमाल किया गया फर्नीचर दिया गया, जिसे दूल्हे के परिवार ने अस्वीकार कर दिया और शादी के दिन दूल्हा नहीं आया. 

इसे भी पढ़ें- कंडोम पर बैन लगाने वाले तालिबान राज में कैसे होता था सेक्स, जब अफगान की इकलौती एडल्ट स्टार ने किया था खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़