गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार कर सकती है पंजाब पुलिस, जानिए कोर्ट में क्या-क्या हुआ

मूसेवाला मर्डर केस में आरोपी लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस कस्टडी में ले सकती है. दिल्ली की अदालत ने गिरफ्तारी की इजाजत दी. हालांकि ट्रांजिट रिमांड पर फैसला बाकी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 14, 2022, 07:48 PM IST
  • गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर कोर्ट का बड़ा फैसला
  • लॉरेंस को कस्टडी में ले सकती है पंजाब पुलिस
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार कर सकती है पंजाब पुलिस, जानिए कोर्ट में क्या-क्या हुआ

नई दिल्ली: आर्म्स एक्ट मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को उसकी रिमांड अवधि के अंत में दिल्ली पुलिस द्वारा पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया. अदालत में पंजाब पुलिस ने कहा कि वे सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बिश्नोई से पूछताछ करना चाहते हैं. लॉरेंस बिश्नोई की ओर से पेश वकील विशाल चोपड़ा ने पंजाब पुलिस के आवेदन का विरोध किया और कहा कि सुरक्षा को खतरा है.

पंजाब पुलिस की कस्टडी में लॉरेंस!

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: दिल्ली की अदालत ने पंजाब पुलिस को मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने की अनुमति दी. दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर पंजाब पुलिस की गाड़ियां दिखी. अदालत ने पंजाब पुलिस को सिद्धू मूस वाला हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने की अनुमति दे दी है.

फर्जी एनकाउंटर की जताई गई आशंका

पंजाब पुलिस की ओर से आश्वस्त किया गया कि अगर ट्रांजिट रिमांड मिलती है तो ऐसी सूरत में पुलिस कस्टडी के दौरान उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करेगी. लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने विरोध किया. कहा - पंजाब में उसकी जान को खतरा है. उसका फर्जी एनकाउंटर किया जा सकता है

वकील ने किया ट्रांजिट रिमांड का विरोध

अधिवक्ता चोपड़ा ने कहा, 'हमें आशंका है कि पंजाब में फर्जी मुठभेड़ में लॉरेंस बिश्नोई मारा जा सकता है. मैं आभासी पूछताछ (Virtual Interrogation) और जांच का विरोध नहीं कर रहा हूं. हम सिर्फ उसे (लॉरेंस बिश्नोई) पंजाब में फिजिकल ट्रांजिट रिमांड का विरोध कर रहे हैं.'

एडवोकेट विशाल चोपड़ा ने कोर्ट के सामने कहा कि पंजाब पुलिस जरूरत पड़ने पर लॉरेंस बिश्नोई को सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन दिल्ली में ही.

पटियाला हाउस कोर्ट ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड की मांग वाली पंजाब पुलिस की अर्जी पर फैसला सुरक्षित रखा.

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के दो गैंगस्टर गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने मंगलवार को एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए दो गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि इन गैंगस्टरों का संबंध लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार से है. मोहाली के एसएसपी विवेक शील सोनी ने बताया कि दोनों आरोपियों की पहचान गगनदीप सिंह उर्फ गागी और गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी के रूप में हुई है, जो हरियाणा के सिरसा जिले के डबवाली इलाके के रहने वाले हैं.

सोनी ने कहा कि दोनों को मोहाली के पास से गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से 32 कैलिबर की 2 पिस्तौल, 8 कारतूस और एक स्कॉर्पियो कार बरामद हुई है.

गोल्डी बरार के इशारे पर करते थे काम

एसएसपी विवेक शील सोनी का कहना है कि दोनों गैंगस्टर गोल्डी बरार के लगातार संपर्क में थे. इन्होंने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए हमलावरों को टोयोटा और कोरोला गाड़ी मुहैया कराई थी. हाल ही में मनप्रीत सिंह को मूसेवाला की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था. 

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी बरार के निर्देश पर काम कर रहे थे. ये पंजाब और राजस्थान के सीमावर्ती इलाके से अवैध हथियारों की तस्करी में संलिप्त थे. इनका काम हथियारों को शूटरों तक पहुंचाना था. सोनी ने कहा कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए मोहाली पुलिस ने एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की एक टीम के साथ ऑपरेशन शुरू किया था. गगनदीप और गुरप्रीत को हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया. मामले की जांच जारी है.

इसे भी पढ़ें- राष्ट्रपति की रेस में नहीं हैं शरद पवार, जानिए किसने किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़