भारत पहुंचने के लिए सीमा हैदर के पास कहां से आए इतने पैसे? रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Seema Haider Latest News: अपने प्यार को पाने के लिए बिना वीजा, पासपोर्ट के पाकिस्तान से चलकर भारत पहुंची सीमा हैदर इन दिनों काफी सुर्खियों में है. सीमा हैदर को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. इसी बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है कि आखिर सीमा के पास भारत पहुंचने के लिए इतने सारे पैसे आए कहां से. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 22, 2023, 09:35 AM IST
  • यूपी एटीएस की निगरानी में है सीमा हैदर
  • साल 2019 से सऊदी अरब है गुलाम हैदर
भारत पहुंचने के लिए सीमा हैदर के पास कहां से आए इतने पैसे? रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्लीः Seema Haider Updates: अपने प्यार को पाने के लिए बिना वीजा, पासपोर्ट के पाकिस्तान से चलकर भारत पहुंची सीमा हैदर इन दिनों काफी सुर्खियों में है. सीमा हैदर को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. इसी बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है कि आखिर सीमा के पास भारत पहुंचने के लिए इतने सारे पैसे आए कहां से. 

यूपी एटीएस की निगरानी में है सीमा हैदर 
दरअसल, इन दिनों सीमा हैदर पर यूपी एटीएस की पहरी है. एटीएस सीमा हैदर से उसके हर दबे राज उगलवाने में लगी है. क्योंकि सीमा हैदर पर कई तरह के आरोप लग रहे हैं. किसी को लग रहा है कि वह पाकिस्तानी जासूस है और यहां की पल-पल की जानकारियों से पाकिस्तान को रू-ब-रू कराने के लिए भारत आई है, तो वहीं किसी को सीमा के भीतर सच्चे प्यार को पाने की भनक दिख रही है. 

घर बेचकर भारत आई है सीमा हैदर
बहरहाल, अभी सीमा हैदर से जुड़े जो भी खुलासे हुए हैं, वह बेहद चौंकाने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो सीमा ने सचिन के पास भारत आने के लिए अपना घर तक बेच दिया. इसके अलावा अपनी सारी सेविंग भी खर्च कर दी. लेकिन अब सवाल यह खड़ा हो रहा है कि आखिर सीमा हैदर के पास इतने सारे रुपये आए कहां से? 

साल 2019 से सऊदी अरब है गुलाम हैदर 
इसे लेकर सीमा के पति गुलाम का बड़ा बयान सामने आया है. गुलाम की मानें, तो वह साल 2019 से ही सऊदी अरब में है. उसके बाद से वह पाकिस्तान नहीं आया है. गुलाम सऊदी अरब में मजदूरी करता है और पैसे कमा कर सीमा के लिए भेजा करता था. गुलाम हैदर ने कहा कि वह सीमा को हर महीने कम से कम 45 से 50 हजार तक रुपये भेजा करता था. 

13.5 लाख में कराची में खरीदा था घर 
कुछ दिनों बाद जब गुलाम की कमाई अच्छी हुई, तो वह सीमा को 80 हजार रुपये हर महीना भेजने लगा. इन पैसों में से मकान किराया, बच्चों की स्कूल फीस, घर खर्च के बाद जो पैसे बचते थे सीमा उन पैसों की सेविंग करने लग गई. इसके अलावा उसने गांव में ही एक लाख रुपये की 20 महीने की 2 कमेटी भी शुरू कर दी थी. इनसे जो पैसे मिले उससे कराची में 13.5 लाख रुपये का एक घर खरीदा गया था. 

12 लाख में घर बेचकर भारत आई सीमा
सीमा पर आरोप है कि वह इसी घर को 12 लाख रुपये में बेचकर सचिन के पास भारत आई है. गुलाम हैदर ने यह भी कहा कि अभी तक इस घर में परिवार का कोई सदस्य शिफ्ट नहीं हुआ था. सीमा ने पति को बताया था कि वह पहले घर का अच्छे से मरम्मत कराएगी, उसके बाद ही परिवार इस घर में आएगा. लेकिन इससे पहले ही वह घर बेचकर भारत चली आई है. 

ट्रैवल में खर्च हो गए छह लाख रुपये
रिपोर्ट्स की मानें, तो सीमा हैदर ने 12 लाख रुपये में घर को बेचा था, उनमें से 6 लाख रुपये ट्रैवल में खर्च हो गए. वहीं, सचिन मीणा जिसके पास सीमा आई है. वह एक परचून की दुकान पर नौकरी करता है और महीने के 13 हजार रुपये कमाता है. सीमा और सचिन के लव स्टोरी की शुरुआत साल 2019 में ही हो गई थी. तब दोनों के बीच प्यार का ये सिलसिला पबजी गेम से शुरू हुआ था. 

ये भी पढ़ेंः Rajasthan: मंत्री ने महिलाओं के मुद्दे पर अपनी सरकार को घेरा, गहलोत ने कर दिया बर्खास्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़