सियाचिन ग्लेशियर में आर्मी के टेंट में लगी भीषण आग, सेना अधिकारी की मौत, 6 जवान घायल

हादसा और बड़ा हो सकता था लेकिन आग को गोला बारूद टेंट (तंबू) तक पहुंचने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया. आग से कथित तौर पर कुछ टेंट क्षतिग्रस्त हुए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2023, 06:52 PM IST
  • जानें क्या है पूरा मामला
  • अधिकारियों ने दी ये जानकारी
सियाचिन ग्लेशियर में आर्मी के टेंट में लगी भीषण आग, सेना अधिकारी की मौत, 6 जवान घायल

नई दिल्लीः लद्दाख के सियाचिन ग्लेशियर क्षेत्र में बुधवार को एक टेंट में आग लग गई. इस घटना में एक सेना अधिकारी की मौत हो गई और छह अन्य सैनिक घायल हो गए. सेना के सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक, बुधवार सुबह 3.30 बजे एक टेंट में आग लगी. आग की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल तीन जवानों को चंडीगढ़ शिफ्ट किया गया है. 

हो सकता था और बड़ा हादसा
हादसा और बड़ा हो सकता था लेकिन आग को गोला बारूद टेंट (तंबू) तक पहुंचने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया. आग से कथित तौर पर कुछ टेंट क्षतिग्रस्त हुए हैं. सूत्रों ने कहा कि आग लगने के पीछे शुरुआती कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि आग किस वजह से लगी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय सेना के अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह साढ़े तीन बजे के आसपास हुई. उन्होंने कहा, शॉर्ट सर्किट के कारण, हमने एक चिकित्सा अधिकारी को खो दिया, जबकि निकाले गए तीन अन्य लोगों की स्थिति अब तक स्थिर और उनका इलाज जारी है. मृतक की पहचान रेजिमेंटल मेडिकल ऑफिसर कैप्टन अंशुमान सिंह के रूप में हुई है. घायल हुए तीनों जवान को एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए चंडीगढ़ लाया गया. 

कैसे हुआ हादसा 
सेना के अधिकारियों ने बताया कि हादसा सालटोरो रीजन में हुआ. गोला-बारूद बंकर में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी, जिसने आस-पास के कई टेंट को चपेट में ले लिया. अभी घायल जवानों की पहचान नहीं हुई है. अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच चल रही है और जल्द ही इसको लेकर खुलासा होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़