महाराष्ट्रः नासिक में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कई कर्मचारियों के फंसे होने की आशंका

महाराष्ट्र के नासिक में एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है है. फैक्ट्री में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. अधिकारियों ने बताया कि नासिक के मुंडेगांव में सुबह 11 बजे बॉयलर फटने से फैक्ट्री में आग लग गई. दमकल की गाड़ियां मौके पर आग बुझाने का काम कर रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 1, 2023, 04:43 PM IST
  • 11 कर्मचारियों को बचाया गया
  • कुछ के फंसे होने की आशंका
महाराष्ट्रः नासिक में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कई कर्मचारियों के फंसे होने की आशंका

नई दिल्लीः महाराष्ट्र के नासिक में एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है है. फैक्ट्री में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. अधिकारियों ने बताया कि नासिक के मुंडेगांव में सुबह 11 बजे बॉयलर फटने से फैक्ट्री में आग लग गई. दमकल की गाड़ियां मौके पर आग बुझाने का काम कर रही हैं.

11 कर्मचारियों को बचाया गया
दमकल अधिकारी ने बताया कि अब तक 11 कर्मचारियों को बचा लिया गया है. कुछ कर्मचारी अब भी फंसे हैं. अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की सटीक वजहों का अभी पता लगाया जा रहा है. रेस्क्यू अभियान भी जारी है. बिल्डिंग से धुएं का गुबार उठते देखा जा सकता है.

दिल्ली में वृद्धाश्रम में आग से दो महिलाओं की मौत
वहीं, दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-2 में एक वृद्धाश्रम में रविवार सुबह आग लगने से दो महिलाओं की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि उन्हें ‘अंतरा केयर फॉर सीनियर्स’ नामक वृद्धाश्रम में आग लगने की सूचना सुबह पांच बजकर 14 मिनट पर मिली. 

तीसरी मंजिल पर लगी थी आग
अग्निशमन विभाग ने कहा कि दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और आग पर सुबह 6.50 बजे तक काबू पा लिया गया. आग बुझाने के अभियान में सहयोग देने वाली पुलिस ने बताया कि आग इमारत की तीसरी मंजिल पर लगी थी. 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, आग पर काबू पाने के बाद तीसरी मंजिल पर पूरी तरह से जली हुई दो लाशें मिलीं. अग्निशमन विभाग के मुताबिक, मृतकों की पहचान 86 वर्षीय कंचन अरोड़ा और 92 साल की कमल के रूप में की गई है. 

एक बुजुर्ग को अस्पताल में कराया गया भर्ती
पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा कि अपराध शाखा और फॉरेंसिक प्रयोगशाला की टीम को मौके पर बुलाया गया है. उन्होंने बताया कि घटना में झुलसे एक वरिष्ठ नागरिक को मैक्स अस्पताल साकेत में भर्ती कराया गया है, जबकि 12 अन्य बुजुर्गों को अंतरा केयर की ओखला शाखा में स्थानांतरित कर दिया गया है.

यह भी पढ़िएः केंद्र की मनाही के बाद भी पुरानी पेंशन का लाभ देने के आदेश के बाद पीएम मोदी से मिले सीएम बघेल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़