नौकरी दिलाने के बहाने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर महिला से रेप, आरोपियों में शामिल रेलवे कर्मचारी

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर चार लोगों द्वारा एक महिला से रेप का मामला सामने आया है. चौंकाने वाली बात यह है कि, आरोपियों में शामिल लोग रेलवे के कर्मचारी भी हैं, जिनमें एक महिला का परिचित भी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2022, 12:50 PM IST
  • नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर हुआ महिला से रेप
  • नौकरी दिलाने के बहाने चार लोगों ने किया रेप
नौकरी दिलाने के बहाने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर महिला से रेप, आरोपियों में शामिल रेलवे कर्मचारी

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में एक 30 वर्षीय महिला को रेलवे में नौकरी दिलाने के बहाने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की ट्रेन लाइटिंग हट में ले जाकर चार लोगों द्वारा रेप का मामला सामने आया है. पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना बीती 21 जुलाई की ही है. 

आरोपियों में शामिल रेलवे अधिकारी और पीड़िता का परिचित

बता दें कि रेप के आरोप में शामिल चार लोगों में से एक आरोपी पड़िता का परिचित भी है. इसके अलावा शामिल सभी लोग बिजली विभाग में कार्यरत रेलवे के कर्मचारी हैं. दिल्ली पुलिस के रेलवे डीसीपी हरेंद्र के सिंह ने कहा कि चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, सभी आरोपी बिजली विभाग में रेलवे कर्मचारी हैं. आरोपियों की पहचान सतीश कुमार, विनोद कुमार, मंगल चंद मीणा और जगदीश चंद के रूप में हुई है.

कैसे हुई घटना

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, दोपहर लगभग 2:27 बजे पीएस ओडीआरएस कॉल आई आई थी. वहां के कर्मचारियों ने कॉलर की तलाश की, लेकिन वह नहीं मिली. दिए गए मोबाइल नंबर पर उससे संपर्क करने पर पता चला कि वह प्लेटफॉर्म नंबर 8-9 पर खड़ी है. पुलिस ने बताया कि एसएचओ तुरंत स्टाफ के साथ 8-9 प्लेटफॉर्म पर पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़िता से मुलाकात की.

पति से अलग रहती है पीड़िता

पीड़िता ने बताया कि वह पिछले एक साल से अपने पति से अलग है और तलाक मांग रही है. करीब 2 साल पहले वह एक कॉमन फ्रेंड के जरिए सतीश के संपर्क में आई थी. उसने उससे कहा कि वह एक रेलवे कर्मचारी है और उसके लिए नौकरी की व्यवस्था कर सकता है. 

दोनों फोन पर बात करते रहे. 21 जुलाई को उसने अपने बेटे के जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए उससे अपने घर आने के लिए कहा. वह रात करीब साढ़े दस बजे मेट्रो से कीर्ति नगर आई. जहां से आरोपी उसे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पीएफ 8-9 ले आए. उसने उसे बिजली के रखरखाव कर्मचारियों के लिए बने एक झोपड़ी में बैठने के लिए कहा. फिर वह और उसका दोस्त कमरे के अंदर आए और उसे अंदर से बंद कर दिया और एक के बाद एक उसका यौन उत्पीड़न किया. उसके दो साथियों ने कमरे के बाहर पहरा दिया.

मेडिकल परीक्षण से हुई पुष्टि

पीड़िता को पास के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका मेडिकल परीक्षण कराया गया. उसकी मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत साथ सामेहिक दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज कर चारों को गिरफ्तार कर लिया है. 

यह भी पढ़ें: ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने किया अरेस्ट, शिक्षक भर्ती में घोटाले का आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़