ऑपरेशन लोटस पर गरमाई दिल्ली की सियासत, राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे 'आप' विधायक

आम आदमी पार्टी विधायकों का प्रतिनिधिमंडल कथित ऑपरेशन लोटस पर 7 सितंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2022, 09:34 PM IST
  • ऑपरेशन लोटस पर बढ़ा विवाद
  • राष्ट्रपति से मिलेंगे आप विधायक
ऑपरेशन लोटस पर गरमाई दिल्ली की सियासत, राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे 'आप' विधायक

नई दिल्ली: 'आप' विधायकों का प्रतिनिधिमंडल कथित ऑपरेशन लोटस पर 7 सितंबर को राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा. इसके साथ ही देशभर में विभिन्न पार्टियों के खरीदे गए 277 विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए भाजपा के पास 6300 करोड़ रुपए कैसे आए, इसके बारे में पता लगाया जाने की भी मांग करेगा.

एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से करेगा मुलाकात
'आप' की तरफ से अतिशी ने राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा था. हालंकी जिस मुद्दे पर आप विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा, इसी मुद्दे को लेकर सीबीआई को विधायक अपनी शिकायत सौंप चुके हैं.

आप का भाजपा पर आरोप है कि दिल्ली में ऑपरेशन लोटस के तहत 40 विधायकों को खरीदने की कोशिश की गई और भाजपा लगातार देश में लोकतंत्र की हत्या कर रही है.

विधायक आतिशी ने भाजपा पर लगाया आरोप
विधायक आतिशी ने कहा था कि, केंद्र की भाजपा सरकार अभी तक अरुणाचल प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गोवा, मध्य प्रदेश आदि में विधायकों को खरीद कर विपक्षी राज्य सरकारों को गिरा चुकी है और भाजपा की सरकार बना चुकी है. भाजपा की ओर से लगातार देश में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है.

एलजी वीके सक्सेना को बर्खास्त करने की मांग
आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को आरोप लगाया कि दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने खादी विकास एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईएस) के अध्यक्ष पद पर रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग किया और एक खादी लाउंज की आंतरिक साजसज्जा (इंटीरियर डिजाइनिंग) का ठेका अपनी बेटी को दिया था.

पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सक्सेना को 'तत्काल' बर्खास्त करने की मांग की. पार्टी ने इसे सक्सेना द्वारा 'नैतिक भ्रष्टाचार' का मामला बताया और दावा किया कि अगर उनकी बेटी शिवांगी सक्सेना को ‘इंटीरियर डिजाइनिंग’ का ठेका दिये जाने संबंधी मामले की 'निष्पक्ष और गहन' जांच की जाती है, तो इसमें 'एक वित्तीय पहलू' भी सामने आएगा.

उपराज्यपाल सचिवालय ने आरोपों से इनकार किया है और कहा कि सक्सेना की बेटी ने मुफ्त में काम किया था. ‘आप’ के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह भी मांग की कि कानून का उल्लंघन कर अपनी बेटी को कथित तौर पर ठेका देने के लिए सक्सेना के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए.

इसे भी पढ़ें- क्या कश्मीर के जस्टिस मागरे होंगे सुप्रीम कोर्ट में अगले मुस्लिम जज?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़