केजरीवाल की गिरफ्तारी से नाराज AAP का सामूहिक उपवास, जंतर-मंतर पर जुटे पार्टी कार्यकर्ता

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया है. केजरीवाल की गिरफ्तारी से पहले ईडी ने उन्हें 9 समन जारी किए थे, लेकिन केजरीवाल ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए थे. लिहाजा ईडी की टीम 10वें समन के साथ केजरीवाल के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची थी और लंबी पूछताछ के बाद उनकी गिरफ्तारी हो गई थी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 7, 2024, 12:23 PM IST
  • आप ने किया हैं सामूहिक उपवास का ऐलान
  • अरविंद केजरीवाल पर लगे हैं गंभीर आरोप
केजरीवाल की गिरफ्तारी से नाराज AAP का सामूहिक उपवास, जंतर-मंतर पर जुटे पार्टी कार्यकर्ता

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया है. केजरीवाल की गिरफ्तारी से पहले ईडी ने उन्हें 9 समन जारी किए थे, लेकिन केजरीवाल ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए थे. लिहाजा ईडी की टीम 10वें समन के साथ केजरीवाल के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची थी और लंबी पूछताछ के बाद उनकी गिरफ्तारी हो गई थी. 

आप ने किया हैं सामूहिक उपवास का ऐलान 
ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध आम आदमी पार्टी समेत देश की विपक्षी पार्टियां भी कर रही हैं. इसी विरोध के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, सांसद, मंत्री और पार्षद रविवार 7 अप्रैल को यानी आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर सामूहिक उपवास पर बैठे हैं. इस उपवास का असर आप शासित राज्य पंजाब में भी देखने को मिल रहा है. वहां भी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सामूहिक उपवास पर बैठे हैं. 

अरविंद केजरीवाल पर लगे हैं गंभीर आरोप
बता दें कि दिल्ली में शराब से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले पर सीएम अरविंद केजरीवाल पर गंभीर से गंभीर आरोप लगाए गए हैं. पिछले महीने में ईडी ने दिल्ली स्थित सीएम हाउस पर कड़ी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया था. इससे पहले ईडी की किसी भी तरह की दंडात्मक कार्रवाई से बचने के लिए केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट का रुख किया था. 

ट्रायल कोर्ट से भी केजरीवाल के हाथ मिली निराशा
हालांकि, केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली थी, लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट से उन्हें राहत नहीं मिली थी. गिरफ्तारी से बचने के लिए केजरीवाल ने ट्रायल कोर्ट का रुख किया, लेकिन यहां भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी थी. 

गोपाल राय ने किया सामूहिक उपवास का ऐलान
उनकी गिरफ्तारी के बाद से आम आदमी पार्टी की प्रतिक्रियाएं केंद्र सरकार को लेकर तेज हो गई हैं. आप वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने 7 अप्रैल को सामूहिक उपवास का ऐलान किया था. उनकी इसी ऐलान को ध्यान में रखते हुए आज आप ने जंतर मंतर पर सामूहिक उपवास का आयोजन किया है. 

ये भी पढ़ेंः बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर हमला, बोलीं- TMC के गुंडों ने मारपीट की

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़