शशि थरूर को कांग्रेस में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी या होंगे दरकिनार? इस दिन होगा किस्मत का फैसला

कांग्रेस पार्टी खुद को मजबूत करने के लिए एक के बाद एक बेहतर प्रयास कर रही है. पहले भारत जोड़ो यात्रा, फिर हाथ से हाथ जोड़ो अभियान जोरों पर है. इस बीच ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले दो सप्ताह में शशि थरूर के भाग्य का फैसला होना है. ऐसा क्या होने वाला है, आपको इस रिपोर्ट में समझाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2023, 04:27 PM IST
  • शशि थरूर को कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी देने पर विचार?
  • मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात कर इन सांसदों ने की अपील
शशि थरूर को कांग्रेस में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी या होंगे दरकिनार? इस दिन होगा किस्मत का फैसला

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद शशि थरूर के भाग्य का फैसला दो सप्ताह के भीतर होगा, जब एआईसीसी राजस्थान में आगामी पूर्ण सत्र में अपने सदस्यों की सूची की घोषणा करेगी. थरूर के लिए एक अच्छी बात यह है कि हाल ही में केरल के तीन कांग्रेस सांसदों ने व्यक्तिगत रूप से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात कर उनसे तिरुवनंतपुरम के सांसद थरूर को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी देने पर विचार करने का अनुरोध किया.

शशि थरूर को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे ने क्या कहा?
एक सूत्र ने बताया कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने उनसे कहा कि इस तरह की चीजों पर फैसला करना अभी जल्दबाजी होगी और उचित समय आने पर इस पर विचार किया जाएगा. गौरतलब है कि एक कुशल वक्ता होने के बावजूद उन्हें वर्तमान में चल रहे संसद सत्र में बोलने के लिए पार्टी की ओर से खास अवसर नहीं दिया गया है.

हालांकि केरल से पार्टी के शीर्ष नेताओं का एक वर्ग थरूर के पक्ष में अभियान चला रहा है, लेकिन कुछ उनके विरोध में हैं, विशेष रूप से विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन और एआईसीसी महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल के करीबी गुट, जिन्हें राहुल गांधी का निकटतम सहयोगी माना जाता है.

एआईसीसी टीम में ये नेता हैं कार्य समिति के सदस्य
वर्तमान एआईसीसी टीम में, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, ओमन चांडी और वेणुगोपाल कार्य समिति के सदस्य हैं और अब यह देखा जाना है कि स्वास्थ्य संबंधी समस्या से जूझ रहे एंटनी व चांडी को कार्यसमिति में पूर्णकालिक सदस्य माना जाएगा या नहीं.

सूत्रों के मुताबिक, विपक्ष के पूर्व नेता रमेश चेन्नीथला पार्टी के सर्वोच्च निकाय में जाने के इच्छुक हैं. एआईसीसी के लिए चयन नामांकन के माध्यम से किया जाता है और फिर चुनाव भी होता है और यह देखना बाकी है कि थरूर चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं या नहीं.

इसे भी पढ़ें- कौन कर रहा कांग्रेस को चुप कराने की कोशिश? जयराम रमेश ने लगाया ये गंभीर आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़