दबंगों को सीएम योगी की हिदायत, जमीन कब्जाने वालों को भी सिखाया जाएगा सबक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जमीन कब्जाने और दबंगई करने वालों को कड़ा कानूनी सबक सिखाया जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 16, 2023, 07:34 PM IST
  • दबंगई करने वालों की अब खैर नहीं
  • सीएम योगी सिखाएंगे कानूनी सबक
दबंगों को सीएम योगी की हिदायत, जमीन कब्जाने वालों को भी सिखाया जाएगा सबक

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को आगाह किया कि जमीन पर कब्जा करने और दबंगई करने वालों को कड़ा कानूनी सबक सिखाया जाएगा. मुख्‍यमंत्री योगी ने सोमवार को यहां जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुनीं और जमीन कब्जाने की कुछ शिकायतों पर उन्होंने कहा, 'सरकार हर गरीब के साथ खड़ी है, जमीन पर कब्जा करने और दबंगई करने वालों को करारा कानूनी सबक सिखाया जाएगा.'

भूमि अतिक्रमण के कई मामले सामने आए
गोरखनाथ मंदिर में सोमवार को जनता दर्शन के दौरान योगी के सामने भूमि अतिक्रमण के कई मामले आए. मंदिर सूत्रों ने बताया कि भूमि अतिक्रमण के मामलों में एक बलिया जिले का और कुछ मामले कुशीनगर के थे.

बलिया के एक व्यक्ति ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनकी पुश्तैनी खेती की जमीन उनके दो भाइयों में बंट गई थी और उन्होंने और उनके एक भाई ने जमीन का हिस्सा बेच दिया था, लेकिन खरीदार अब उन सभी के खेत में खेती कर रहा है.

सीएम योगी ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
शिकायतकर्ता ने कहा कि जब उसने और उसके भाइयों ने विरोध किया तो उसने उनकी बात मानने से इनकार कर दिया. यह फरियाद सुनने के बाद योगी ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया और कहा कि ऐसे लोगों को सबक सिखाया जाएगा.

उन्होंने आश्‍वस्‍त किया कि किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा और हर समस्या का जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्ण समाधान होगा.

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, गोरखपुर के जनता दर्शन में कई फरियादी गंभीर बीमारियों के इलाज में आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे थे. योगी ने कहा कि धन के अभाव में किसी का इलाज बाधित नहीं होने दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने सोमवार को यहां अनुष्ठान मठ के प्रथम तल पर स्थित शक्ति मंदिर में रुद्राभिषेक भी किया.
(इनपुट: भाषा)

इसे भी पढ़े- जगन्नाथ मंदिर पर चूहों ने मचाया कहर, मंदिर के अधिकारियों की नींद हुई 'हराम'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़