सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव में दर्ज की रिकार्ड जीत, कांग्रेस को मिले इतने वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत दर्ज करने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बधाई दी. मुख्यमंत्री को 13 चक्रों में हुई मतगणना में कुल 57,268 मत मिले. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 3, 2022, 11:37 AM IST
  • कांग्रेस समेत सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त
  • उपचुनाव के लिए मतदान 31 मई को हुआ था
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव में दर्ज की रिकार्ड जीत, कांग्रेस को मिले इतने वोट

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव में रिकार्ड जीत दर्ज करते हुए अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 55 हजार से अधिक मतों से पराजित किया. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत दर्ज करने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बधाई दी और विश्वास जताया कि इस पहाड़ी प्रदेश की प्रगति के लिए वह और कड़ी मेहनत से काम करेंगे.

कांग्रेस समेत सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त
चंपावत जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री को 13 चक्रों में हुई मतगणना में कुल 57,268 मत मिले और उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाल़े कांग्रेस समेत सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गयी.

बाकी उम्मीदवारों को कितने वोट मिले
उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी को 3147 मत, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मनोज कुमार को 409 और निर्दलीय उम्मीदवार हिमांशु गरकोटी को 399 वोट मिले . कुल 372 मतदाताओं ने नोटा (उपरोक्त में से कोई नहीं) का बटन दबाया. उपचुनाव के लिए मतदान 31 मई को हुआ था .

हालांकि, डाक से आए मतपत्रों की गिनती अभी चल रही है जिससे जीत के इन आंकड़ों में कुछ बदलाव हो सकता है.

क्या बोले धामी
धामी ने चंपावत की जनता को जीत के लिए धन्यवाद दिया है . उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा,‘‘प्रिय चंपावतवासियों, चंपावत उपचुनाव में आपके द्वारा वोटों के माध्यम से बरसाए गए प्रेम व आशीर्वाद से मन अत्यंत भावुक है, निशब्द हूं.’

धामी स्वयं खटीमा से हार गए थे
उत्तराखंड में 23 मार्च को दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले धामी को छह माह के अंदर विधानसभा का सदस्य निर्वाचित होना जरूरी था जिसके लिए चंपावत उपचुनाव हुआ.

हाल में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 70 में से 47 सीटें जीतकर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सत्ता में आने का इतिहास रचा लेकिन जीत की अगुवाई करने वाले धामी स्वयं खटीमा से हार गए थे. धामी के उपचुनाव लड़ने का रास्ता साफ करने के लिए कैलाश गहतोड़ी ने 21 अप्रैल को अपनी विधानसभा सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था.

ये भी पढ़िए- प्रियंका गांधी हुईं कोरोना पॉजिटिव, कांग्रेस के ये बड़े नेता भी संक्रमित

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
 

ट्रेंडिंग न्यूज़