Chennai Cyclone Michaung: चेन्नई हवाईअड्डे के रनवे पर भरा पानी, कई उड़ानें रद्द, देखें- VIDEO

Cyclone Michaung: बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों ने पुष्टि की कि चेन्नई में उतरने वाली घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (KIA) की ओर मोड़ दिया गया है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 4, 2023, 12:17 PM IST
  • चेन्नई में भारी बारिश के कारण बाढ़
  • ट्रेनें, फ्लाइट सब रद्द
Chennai Cyclone Michaung: चेन्नई हवाईअड्डे के रनवे पर भरा पानी, कई उड़ानें रद्द, देखें- VIDEO

Cyclone Michaung: चक्रवात मिचौंग के कारण चेन्नई में भारी बारिश के बाद सोमवार को लगभग 11 उड़ानों को केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (KIA) की ओर मोड़ दिया गया है. बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों ने पुष्टि की कि चेन्नई में उतरने वाली घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को KIA की ओर मोड़ दिया गया है. चक्रवात मिचौंग की वजह से भीषण बारिश के कारण चेन्नई हवाईअड्डे पर पानी भर गया है.

BIAL अधिकारी के अनुसार, 'इंडिगो, स्पाइसजेट, एतिहाद, गल्फ एयर, फ्लाई दुबई, एयर इंडिया, लुफ्थांसा और ब्रिटिश एयरवेज द्वारा चेन्नई से बेंगलुरु की उड़ानों को डायवर्ट किया गया है. अब तक, दस डायवर्ट की गई उड़ानें KIA पर उतर चुकी हैं और एक अन्य आने वाली है.'

चक्रवात मिचौंग आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में दस्तक देगा
चक्रवात मिचौंग के सोमवार रात को दक्षिणी आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के उत्तरी तट पर टकराने की आशंका है. चेन्नई में भारी बारिश और तेज हवाएं जारी हैं. चेन्नई में भारी बारिश हो रही है, जिससे शहर के कई इलाकों में भीषण बाढ़ आ गई है.

मौसम विभाग की चेतावनी
मौसम विज्ञान केंद्र (चेन्नई) ने सुबह 7 बजे अपने नवीनतम अपडेट में, तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, चेन्नई, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम जिलों में कई स्थानों पर मध्यम गरज और बिजली के साथ मध्यम बारिश और कभी-कभी तेज बारिश होने की संभावना है.

बताया गया कि अगले तीन घंटों में रानीपेट्टई, तिरुवन्नमलाई, विल्लुपुरम, कुड्डालोर, मयिलादुथुराई, तंजावुर, अरियालुर, पेरम्बलुर, कल्लाकुरिची, वेल्लोर, तिरुपत्तूर, धर्मपुरी, कृष्णागिरी सलेम, नामक्कल, तिरुचिरापल्ली, तंजावुर, तिरुवरूर और नागापट्टिनम जिले समेत तमिलनाडु और पुडुचेरी के अन्य कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश के साथ तूफान और बिजली गिरने की संभावना है.

चेन्नई में भारी बारिश के कारण बाढ़
भारी बारिश और बाढ़ के कारण, सभी चेन्नई उपनगरीय हिस्सों में उपनगरीय ट्रेन सेवाएं सोमवार सुबह 8:00 बजे तक अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गईं. दक्षिणी रेलवे ने बताया, 'भारी बारिश और जलभराव के कारण, सभी चेन्नई उपनगरीय खंडों में उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को आज सुबह 8:00 बजे तक अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है. अगली सूचना तक, इन हिस्सों में केवल पैसेंजर स्पेशल ट्रेनें ही संचालित की जाएंगी.'

 

मदुरावॉयल, पोरूर, सालिगरामम और वलसरवक्कम सहित विभिन्न शहरों में जलभराव की सूचना है. कई स्थानों पर तेज हवाओं के कारण पेड़ उखड़ गए हैं. भारी बारिश के कारण व्यासरपाडी और बेसिन ब्रिज के बीच ब्रिज नंबर 14 पर जलस्तर सोमवार को खतरे के क्षेत्र में पहुंच गया, जिससे चेन्नई सेंट्रल से 11 एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द कर दी गईं.

ये भी पढ़ें- Adani Net Worth: गौतम अडानी को मिली बड़ी खुशखबरी, 6 दिनों के अंदर नेट वर्थ इतनी बढ़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़