नोएडा में फिर चलेगा बुलडोजर, ध्वस्त किए जाएंगे इन चार सेक्टरों के इतने अवैध फार्महाउस

यमुना के डूब क्षेत्र में बने फार्म हाउसों पर एक्शन की तैयारी हो गई है. सेक्टर-150, 160, 168 और 135 बने अवैध फार्म हाउसों को बुलडोजर से ढहाया जाएगा. इसे मास्टर प्लान के अनुरूप बनाया जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 17, 2022, 12:30 PM IST
  • डूब क्षेत्र के इन्हीं फार्म हाउसों में एक कैसिनो पकड़ा गया था
  • इसके बाद कार्रवाई की गतिविधि को तेज किया गया है
नोएडा में फिर चलेगा बुलडोजर, ध्वस्त किए जाएंगे इन चार सेक्टरों के इतने अवैध फार्महाउस

नोएडा: नोएडा प्राधिकरण बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है. यमुना के डूब क्षेत्र में बने फार्म हाउसों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी पूरी हो चुकी है. दो दिन बाद सेक्टर 150, 160, 168 और 135 बने अवैध फार्म हाउसों को बुलडोजर से ढहाया जाएगा . 

प्राधिकरण ने 1000 फार्महाउस को अवैध घोषित किया है, जिनको ध्वस्त किया जाएगा. हाल ही में नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने भी स्पष्ट कर दिया था कि कार्रवाई जारी रहेगी.

क्या है योजना
ढहाने के बाद खाली जमीन को मास्टर प्लान के अनुरूप बनाया जाएगा. ध्वस्तीकरण में जो भी खर्चा आएगा, उसकी भरपाई फार्म हाउस संचालकों से कराई जाएगी. फाइनल अप्रूवल मिल गया है. 

नोटिस जारी
फार्म हाउस के मालिकों को सार्वजनिक नोटिस भी जारी किया जा चुका है. हाल ही में डूब क्षेत्र के इन्हीं फार्म हाउसों में एक कैसिनो पकड़ा गया था. इसी के बाद कार्रवाई की गतिविधि को तेज किया गया है.

30 फार्म हाउसों ध्वस्त हो चुके
30 नवंबर को प्राधिकरण ने यमुना के डूब क्षेत्र में अभियान चलाकर 30 फार्म हाउस ध्वस्त किए थे. अब तक कुल 150 फार्म हाउस तोड़े जा चुके है. वहीं शिकायत मिल रही है कि जिन फार्म हाउसों को तोड़ा गया वहां दोबारा से निर्माण किया जा रहा है. कई ने उसके स्वरूप में बदलाव करते हुए गेट भी लगा लिए है.

ये भी पढ़ें: नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री डायबविग ने 7 छात्राओं का किया उत्पीड़न, वाशिंगटन यूनिवर्सिटी ने शुरू की जांच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़