दिल्ली आ रहे हैं येदियुरप्पा, टॉप लीडरशिप के साथ तय होगी कर्नाटक चुनाव की रणनीति!

भाजपा के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार को हरी झंडी देने से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता येदियुरप्पा से सलाह मशविरा करने के बाद फैसला लेंगे. पार्टी के नेता अगले छह महीने में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रणनीति पर भी चर्चा करेंगे. 

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2022, 10:19 PM IST
  • 6 महीने में होने वाले हैं कर्नाटक में चुनाव.
  • येदियुरप्पा को रणनीति में तरजीह दे रही बीजेपी.
दिल्ली आ रहे हैं येदियुरप्पा, टॉप लीडरशिप के साथ तय होगी कर्नाटक चुनाव की रणनीति!

बेंगलुरु. भाजपा के वयोवृद्ध नेता और पार्टी की केंद्रीय संसदीय समिति के सदस्य बी.एस. येदियुरप्पा की नई दिल्ली की योजनाबद्ध यात्रा ने राज्य के नेताओं में उत्सुकता पैदा कर दी है. येदियुरप्पा मंगलवार को नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे. भाजपा की पार्लियामेंट्री बोर्ड कमेटी में शामिल होने के बाद यह नई दिल्ली का पहला दौरा है. येदियुरप्पा के पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिलने की संभावना है.

भाजपा के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार को हरी झंडी देने से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता येदियुरप्पा से सलाह मशविरा करने के बाद फैसला लेंगे. पार्टी के नेता अगले छह महीने में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रणनीति पर भी चर्चा करेंगे. पार्टी नेतृत्व कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' का मुकाबला करने के उपायों पर भी चर्चा कर रहा है.

सीएम भी बोले-जाउंगा दिल्ली
तीन दिन पहले मुख्यमंत्री बोम्मई ने घोषणा की थी कि वह नई दिल्ली का दौरा करेंगे. उन्होंने कैबिनेट विस्तार के बारे में भी संकेत दिए थे. सूत्रों के मुताबिक, लंबे समय से कैबिनेट विस्तार पर रोक लगाने वाला भाजपा केंद्रीय नेतृत्व अब विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने के मकसद से अपनी सहमति देना चाहता है.

येदियुरप्पा को मिल रही प्रमुखता
येदियुरप्पा को बीजेपी अपनी रणनीति में प्रमुखता दे रही है. उन्होंने पहले खुले तौर पर कहा था कि कर्नाटक में चुनाव केवल प्रधानमंत्री मोदी के नाम से नहीं लड़ा जा सकता. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया था कि राज्य में विपक्षी दल मजबूत हैं. ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को कड़ी मेहनत करनी होगी. 

कैबिनेट मंत्री बनने की चाहत वालों की फेहरिस्त
कैबिनेट मंत्री बनने की इच्छा जता चुके वरिष्ठ नेताओं की लंबी फेहरिस्त है. जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, येदियुरप्पा को प्रमुखता मिलती दिख रही है. भाजपा के सूत्रों का कहना है कि पार्टी के भीतर का खेल पूरी तरह से बदल गया है.

यह भी पढ़िएः UN ने की भारत की सराहना, 15 साल में 41.5 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़