BJP-RLD Alliance: हो गया फाइनल, खुद जयंत चौधरी बोले- किस मुंह से इनकार करूं? देखें- वीडियो

BJP-RLD Alliance Final: RLD लोकसभा चुनावों में BJP के साथ जाएगी इस बात की लगभग पुष्टी हो गई थी. अब जहां खुद जयंत चौधरी ने एक अलग अंदाज में दोनों के गठबंधन की बात को स्वीकार कर लिया है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 9, 2024, 03:54 PM IST
  • RLD लोकसभा चुनावों में BJP के साथ जाएगी
  • जयंत चौधरी ने स्वीकारा गठबंधन
BJP-RLD Alliance: हो गया फाइनल, खुद जयंत चौधरी बोले- किस मुंह से इनकार करूं? देखें- वीडियो

BJP-RLD Alliance Final: राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र ने उनका दिल जीत लिया जब सरकार ने उनके दादा, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के लिए भारत रत्न की घोषणा की. उन्होंने ट्वीट किया, 'दिल जीत लिया.' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि भारत का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्रियों पी वी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह के साथ-साथ प्रसिद्ध कृषि वैज्ञानिक एम एस स्वामीनाथन को प्रदान किया जाएगा.

अब इतने बड़ा ऐलान के बाद RLD लोकसभा चुनावों में BJP के साथ जाएगी इस बात की लगभग पुष्टी हो गई थी. अब जहां खुद जयंत चौधरी ने एक अलग अंदाज में दोनों के गठबंधन की बात को स्वीकार कर लिया है. पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वह बीजेपी-एनडीए के साथ हाथ मिलाने को तैयार हैं, इसपर आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी कहते हैं, 'कोई कसर रहती है? आज मैं किस मुंह से इनकार करूं आपके सवालों को.'

जयंत चौधरी ने क्या कहा, क्लिक कर देखें वीडियो

रालोद प्रमुख ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, 'पिछली सरकारें आज तक जो नहीं कर पाईं, वह पीएम मोदी के विजन ने पूरा कर दिया है. मैं उन लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए एक बार फिर पीएम मोदी सरकार के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं जो मुख्यधारा का हिस्सा नहीं हैं.'

RLD के NDA में शामिल होने की अफवाहें
भारत रत्न की घोषणा जयंत चौधरी के समाजवादी पार्टी गठबंधन छोड़कर भाजपा से हाथ मिलाने की अटकलों के बीच की गई. बीजेपी और आरएलडी के बीच संभावित गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि बीजेपी जानती है कि पार्टियों को कैसे तोड़ना है और कब किसे आकर्षित करना है. उन्होंने सत्तारूढ़ दल पर ईडी, सीबीआई और आयकर जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़