नवरात्रि में नहीं खा रहे हैं चिकन-मटन? ये 4 सुपरफूड्स देंगे नॉनवेज जैसा स्वाद

Non Veg Substitue Foods For Navratri: अगर आप नॉनवेज खाने के आदी हैं और इसके बिना आपको अपनी प्लेट अधूरी लगती है तो नवरात्रि में नॉनवेज की कमी को पूरा करने के लिए आप इन वेजिटेरियन फूड्स को खा सकते हैं. 

नई दिल्ली: Non Veg Substitue Foods For Navratri: नवरात्रि के दौरान चिकन-मटन जैसे नॉन वेज फूड्स से लोग दूरी बना लेते हैं. इस दौरान कई लोग लहसुन-प्याज भी नहीं खाते हैं. अब अगर आप नॉनवेज खाने के आदी हैं और इसके बिना आपको अपनी प्लेट अधूरी लगती है तो नवरात्रि में नॉनवेज की कमी को पूरा करने के लिए आप इन वेजिटेरियन फूड्स को खा सकते हैं. इन फूड्स में प्रोटीन भी काफी मात्रा में  होता है. 

1 /5

सोया चंक्स: इसे आप वेज चिकन समझकर खा सकते हैं. सोया चंक्स की बनावट और इसका स्वाद बिल्कुल चिकन जैसा ही होता है. अगर आप इसे नॉनवेज की तरह पकाकर खाएंगे तो इसका स्वाद भी बिल्कुल वैसा ही आएगा. वहीं इसमें प्रोटीन भी काफी मात्रा में होता है. 

2 /5

मशरूम: नवरात्रि में आप नॉनवेज की जगह मशरूम का भी सेवन कर सकते हैं. ये डिश न सिर्फ आपको नॉनवेज जैसा स्वाद देगा बल्कि यह सेहत के लिए भी फायदेमंद माना जाता है. आप पोर्टोबेलो और शिटाके मशरूम का सेवन कर सकते हैं. इनका स्वाद बिल्कुल नॉनवेज जैसा होता है.   

3 /5

टोफू: टोफू भी खाने में बेहद स्वादिष्ट होता है. इसका स्वाद कुछ हद तक नॉनवेज जैसा होता है. आप इसे मैरिनेट करके या ग्रिल करके खा सकते हैं. अगर आप नॉनवेज खाने के शौकीन हैं तो टोफू का सेवन कर सकते हैं. इसमें काफी मात्रा में प्रोटीन भी होता है. 

4 /5

कटहल: कटहल की सब्जी भी खाने में चिकन-मटन जैसा स्वाद देती है. जिन लोगों को नवरात्रि में नॉनवेज खाने का मन करता है वे कटहल को खूब मसालेदार बनाकर खा सकते हैं. ये डिश आपको बिल्कुल नॉनवेज जैसा स्वाद देगी. सेहत के लिए लिहाज से भी ये सब्जी फायदेमंद होती है.   

5 /5

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.