चुनाव से पहले तेलंगाना में बीजेपी को झटका, पूर्व विधायक राज गोपाल ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस में जाएंगे

राजगोपाल रेड्डी ने दावा किया है कि राज्य में डेढ़ साल पहले बीजेपी बीआरएस का विकल्प बनकर उभरी थी लेकिन अब वह कमजोर हो गई है. रेड्डी अब कांग्रेस को बीआएस के विकल्प के रूप में देख रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 25, 2023, 04:08 PM IST
  • रेड्डी थामेंगे कांग्रेस का दामन.
  • बोले- अब बीजेपी हुई राज्य में कमजोर.
चुनाव से पहले तेलंगाना में बीजेपी को झटका, पूर्व विधायक राज गोपाल ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस में जाएंगे

नई दिल्ली. तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी को राज्य में बड़ा झटका लगा है. बीते साल राज्य की मुनुगोड विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनावी लड़ाई लड़ने वाले कोमाटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी ने पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी है. कहा जा रहा है कि रेड्डी अब कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. 

रेड्डी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा है-मेरे समर्थकों की राय के अनुसार, मैंने इस उम्मीद में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला किया कि मुझे अपने सभी समर्थकों का आशीर्वाद मिलेगा. अक्टूबर में उपचुनाव लड़ने के लिये पूर्व कांग्रेस विधायक ने पिछले साल अगस्त में पार्टी (कांग्रेस) से नाता तोड़ लिया था. वह हालांकि बीआरएस उम्मीदवार के. प्रभाकर रेड्डी से चुनाव हार गए थे. 

बोले-कांग्रेस ही राज्य में बीआरएस का विकल्प
उन्होंने एक बयान में कहा कि तेलंगाना के लोग अब कांग्रेस को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के विकल्प के रूप में देखते हैं और लोगों की इच्छा का सम्मान करते हुए उन्होंने देश की सबसे पुरानी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है. रेड्डी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में मुंगोडे में एक सार्वजनिक बैठक में काफी धूमधाम के बीच बीजेपी में शामिल हुए थे.

बीजेपी के कमजोर होने का किया दावा
उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस में उनकी वापसी का एकमात्र उद्देश्य तेलंगाना को केसीआर के परिवार के 'भ्रष्ट, अराजक और अलोकतांत्रिक' शासन से मुक्त कराना है. डेढ़ साल पहले बीजेपी बीआरएस के विकल्प के रूप में उभरी थी लेकिन बाद के राजनीतिक घटनाक्रम के कारण वह कमजोर हो गई.

ये भी पढ़ें- Maharashtra के पूर्व सीएम का राजनीति से रिटायरमेंट, जानें किसे सौंपी अपनी विरासत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़