बागी विधायकों को लगातार मिल रही धमकियां, खतरे को देखते हुए भाजपा ने की ये मांग

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विश्वासमत से पहले शिवसेना के बागी विधायकों की सुरक्षा की मांग की. जानिए भाजपा ने क्या कहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 29, 2022, 05:18 PM IST
  • बागी विधायकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग
  • 30 जून को महाराष्ट्र विधानसभा में होगा फ्लोर टेस्ट
बागी विधायकों को लगातार मिल रही धमकियां, खतरे को देखते हुए भाजपा ने की ये मांग

नई दिल्ली: महाराष्ट्र भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने बुधवार को राज्य सचिवालय के प्रधान सचिव राजेंद्र भागवत से मुलाकात की और शिवसेना के बागी विधायकों को सुरक्षा देने का आग्रह किया जो 30 जून को विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव पर मतदान करने के लिए राज्य में आने वाले हैं.

गुरुवार को उद्धव सरकार की अग्नि परीक्षा

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे नीत सरकार को बृहस्पतिवार को विधानसभा का सत्र बुलाकर विश्वासमत का सामना करने का निर्देश दिया है.

विधानभवन परिसर में मुनगंटीवार ने मीडिया से कहा, 'हमने भागवत और महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल से मुलाकात की और सदस्यों को सुरक्षा देने की मांग की. हमने अधिकारियों से सदन में विधायकों के बैठने की व्यवस्था पर भी चर्चा की.'

उन्होंने कहा, 'राज्य के कुछ विधायकों को स्पष्ट रूप से धमकी दी गई है. लोकतंत्र को बचाना है और इसलिए हमने अधिकारियों से आवश्यक कदम उठाने को कहा है.' इससे पहले आज पार्टी के नेताओं ने नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस के यहां स्थित आवास पर उनसे मुलाकात की.

फ्लोर टेस्ट का होगा लाइव प्रसारण

महाराष्ट्र में कल उद्धव सरकार का शक्ति परीक्षण होना है. राज्यपाल ने कल सुबह 11 बजे विधानसभा का सत्र बुलाया. शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट पूरा करने का वक्त दिया गया है. फ्लोर टेस्ट का लाइव प्रसारण होगा. राज्यपाल ने चिट्ठी लिखकर उद्धव ठाकरे को बहुमत साबित करने को कहा.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि आज शाम तक बागी विधायक मुंबई पहुंच सकते हैं. भारी सुरक्षा के बीच बागी विधायकों को एयरपोर्ट से विधानभवन ले जाया जाएगा. सीआरपीएफ की कई टुकड़ियों को तैनात किया जाएगा.

शिवसेना नेता संजय राउत ने बागी विधायकों पर जुबानी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि 'गद्दारों को माफी नहीं, शिवसेना के नाम पर जीत कर दिखाओ.' वहीं NCP नेता जयंत पाटिल का बड़ा बयान, कहा- अगर शिंदे शिवसेना के साथ होंगे, तब महाविकास आघाड़ी सरकार बहुमत साबित कर पाएगी.

इसे भी पढ़ें- Maharashtra Floor Test Live: महाराष्ट्र में कल होगा फ्लोर टेस्ट, क्या राज्यपाल के आदेश पर रोक लगाएगी सुप्रीम कोर्ट?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़