Bihar News: 10 फरवरी को बहुमत साबित करेगी NDA सरकार, इसी दिन से बजट सत्र भी

Bihar CM Nitish Kumar: बिहार में 10 फरवरी को NDA की नीतीश सरकार बहुमत साबित करेगी. 12 फरवरी को बिहार विधानसभा में बजट पेश किया जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2024, 09:28 PM IST
  • 12 फरवरी को पेश होगा बजट
  • 1 मार्च तक चलेगा बजट सत्र
Bihar News: 10 फरवरी को बहुमत साबित करेगी NDA सरकार, इसी दिन से बजट सत्र भी

नई दिल्ली: Bihar CM Nitish Kumar: बिहार में 10 फरवरी को NDA की नई सरकार अपना बहुमत साबित करेगी. इसी दिन राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर का सुबह 11:30 बजे अभिभाषण होगा, इसके बाद बजट सत्र की शुरुआत होगी. विधानसभा में बजट सत्र 10 फरवरी से 1 मार्च तक चलेगा. 10 फरवरी को नीतीश कुमार के नेतृव में विश्वास मत पेश होगा. 

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष और RJD के नेता अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दे दिया गया है. यदि 10 फरवरी तक अवध बिहारी स्पीकर पद से इस्तीफा नहीं देते हैं, तो उनके खिलाफ मतदान होगा. 12 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी. इसी दिन बिहार सरकार का बजट विधानसभा में पेश करेगी. 

खड़गे ने साधा निशाना
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. खड़गे ने नीतीश का नाम लिए बिना कहा कि लोकतंत्र की जन्म भूमि माने जाने वाले बिहार में आज मौक़ापरस्ती और लोभ-लालच की राजनीति हावी हो है. बिहार आयाराम-गयाराम की राजनीतिक प्रयोगशाला बन गया है. मल्लिकार्जुन खड़गे पूर्णिया में एक रैली को वीडियो संदेश के जरिए संबोधित किया था. 

तेजस्वी से ईडी ने 8 घंटे पूछताछ की
बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से ED ने मंगलवार को करीब 8 घंटे तक पूछताछ की. उनसे इस दौरान करीब 60 सवाल किए गए. ED ऑफिस से बाहर निकलकर तेजस्वी ने विक्ट्री का साइन बनाया. इस दौरान उनके समर्थक भी इकट्ठा हो गए थे. गौरतलब है कि एक दिन पहले यानी 29 जनवरी को पूर्व सीएम लालू यादव ने भी ईडी के सवालों का सामना किया था.  

ये भी पढ़ें- Manvendra Singh: पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की गाड़ी का भीषण एक्सीडेंट, पत्नी की मौत हुई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़