मध्य प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका, सिंधिया का करीबी बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल

इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा से पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी माने जाने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शिवपुरी जिला उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता अपने समर्थकों के साथ वापस कांग्रेस में शामिल हो गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2023, 10:08 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • कमलनाथ ने कराया स्वागत
मध्य प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका, सिंधिया का करीबी बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल

नई दिल्लीः इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा से पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी माने जाने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शिवपुरी जिला उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता अपने समर्थकों के साथ वापस कांग्रेस में शामिल हो गए. गुप्ता 2020 की शुरुआत में कांग्रेस छोड़कर उस वक्त भाजपा में शामिल हुए थे, जब मध्यप्रदेश में 15 महीने पुरानी कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार के गिरने के बाद शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी. 

सिंधिया ने 3 साल पहले ज्वाइन की बीजेपी
सिंधिया भी कांग्रेस छोड़ने के बाद 2020 में भगवा पार्टी में शामिल हो गए थे. कांग्रेस की विज्ञप्ति के अनुसार मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की उपस्थिति में सोमवार को भोपाल स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में शिवपुरी के कई भाजपा पदाधिकारियों और सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भगवा दल छोड़ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. 

कमलनाथ ने कराया शामिल
कमलनाथ ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने वाले लोगों का पार्टी का पटका पहनाकर स्वागत किया. कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने वालों में शिवपुरी के राकेश गुप्ता के अलावा, दिनेश नागर (पार्षद), सहदेव लोधी (जनपद सदस्य), श्यामलाल राजे (पूर्व पार्षद) एवं सूरज अवस्थी सहित 500 से अधिक कार्यकर्ता शामिल हैं. 

उधर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर के एक किसान महोत्सव में राज्य की लगभग 40 लाख महिलाओं को जुलाई माह में स्मार्टफोन और तीन साल के लिए मुफ्त इंटरनेट दिए जाने की घोषणा की . सोमवार को उदयपुर में एक किसान महोत्सव को संबोधित करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मोबाइल फोन का वितरण 25 जुलाई से शुरू होगा. लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारी कर रही हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़