UP News: जिस कप में PM मोदी ने चाय पी, महिला ने उसे ही मंदिर में रख दिया!

Meera Manjhi and PM Modi: पीएम मोदी ने अयोध्या दौरे के दौरान मीरा मांझी नाम की एक महिला के घर चाय पी थी. अब उस महिला ने पीएम द्वारा जिस कप में चाय पी गई, उसे मंदिर में रख दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 4, 2024, 06:34 PM IST
  • पीएम ने मीरा को लिखा था खत
  • परिवार के लिए भेजे थे तोहफे
UP News: जिस कप में PM मोदी ने चाय पी, महिला ने उसे ही मंदिर में रख दिया!

नई दिल्ली: Meera Manjhi and PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते दिनों अयोध्या दौरे पर थे, इस दौरान उन्होंने एक महिला के घर में चाय पी थी. दिलचस्प बात ये है कि अब उस महिला ने उस कप को होकर घर के मंदिर में रख लिया है, जिसमें पीएम मोदी ने चाय पी थी. पीएम का कप मंदिर में रखते हुए, महिला की फोटो वायरल हो रही है.

जब प्रधानमंत्री ने पी थी चाय
जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या गए थे. यहां पर वो उज्ज्वला योजना की लाभार्थी मीरा मांझी के घर गए. यहां पर उन्होंने मीरा मांझी और उनके परिवार से मुलाक़ात व बातचीत की. इस दौरान ने पीएम ने मीरा से कहा कि चाय बनाई है? इस पर मीरा ने कहा- हां. फिर प्रधानमंत्री ने कहा- पिलाओ. पीएम ने चाय की चुस्की लेने के बाद कहा कि आप लोग मीठा ज्यादा पीते हो? इस पर मीरा ने कहा कि कि पता नहीं, हमारे हाथ से मीठा कैसे अपने आप ही ज्यादा डल जाता है.  बता दें कि मीरा उज्ज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी हैं. 

मीरा को लिखा खत, भेजे तोहफे
पीएम ने दिल्ली लौटकर मीरा मांझी को खत भी लिखा. इसमें उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना का 10 करोड़वीं लाभार्थी बनना केवल एक संख्या नहीं है, बल्कि यह देश के लोगों के सपनों और संकल्पों की पूर्ति से जुड़ा है. पीएम मोदी ने मीरा के परिवार के लिए तोहफे भी भेजे. साथ ही मीरा और उनके परिवार को नववर्ष की शुभकामनाएं भी दीं. 

'आपकी चाय पीकर खुशी हुई'
पीएम मोदी ने खत में यह भी लिखा कि भगवान राम की पवित्र नगरी अयोध्या में आपसे और आपके परिवार से मिलकर खुशी हुई. आपके द्वारा बनाई गई चाय पीकर भी  काफी खुशी हुई. अयोध्या से आने के बाद कई टीवी चैनलों पर आपका इंटरव्यू देखा. आपने  और आपके परिवार ने सरल तरीके से अपने अनुभव साझा किए, यह देखकर काफी अच्छा लगा. 

क्या है उज्ज्वला योजना?
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना मई 2016 में शुरू की गई थी. इसमें गरीबी रेखा से नीचे यानी BPL परिवारों की महिलाओं को फ्री में रसोई गैस कनेक्शन दिए जाते हैं. साथ ही चूल्हा भी मिलता है. 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने क्यों बदला 'भारत न्याय यात्रा' का नाम, जानें क्या होगा नया नाम?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़