अमृतपाल के एक और सहयोगी जोगा सिंह को पुलिस ने दबोचा, पीलीभीत में छिपने में की थी मदद

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के एक और सहयोगी को पुलिस ने दबोच लिया है. अमृतपाल को पीलीभीत में छिपने में सहायता करने वाला उसका सहायक जोगा सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2023, 07:27 PM IST
  • अमृतपाल सिंह के एक और सहयोगी को पुलिस ने दबोचा
  • जोगा सिंह ने अमृतपाल के पीलीभीत में छिपने में की थी मदद
अमृतपाल के एक और सहयोगी जोगा सिंह को पुलिस ने दबोचा, पीलीभीत में छिपने में की थी मदद

नई दिल्ली: पुलिस ने अलगाववादी अमृतपाल सिंह को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में छिपने में मदद करने और अन्य सहायता उपलब्ध कराने के आरोप में उसके एक अहम सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि जोगा सिंह लुधियाना का निवासी है और वह पीलीभीत में ‘डेरा’ का संचालन करता है.

अमृतपाल सिंह के सीधे संपर्क में था जोगा सिंह
जोगा सिंह हरियाणा से पंजाब आ रहा था. उन्होंने बताया कि पुलिस उसकी तलाश में थी. पुलिस उपमहानिरीक्षक (सीमा रेंज) नरेंद्र भार्गव ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘जोगा सिंह अमृतपाल सिंह के सीधे संपर्क में था. उसने अमृतपाल सिंह के ठहरने और वाहन की व्यवस्था की थी. उसने पीलीभीत में उसके ठहरने का इंतजाम किया था और फिर वह पंजाब लौटा.’’

इससे पहले पुलिस ने कहा था कि अमृतपाल सिंह की मदद करने के आरोप में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो फरार थे. पिछले महीने पुलिस ने इन दोनों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया था.

एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया जोगा सिंह
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान होशियारपुर जिले में बाबक गांव के राजदीप सिंह और जालंधर जिले के सरबजीत सिंह के तौर पर हुई है. राजदीप सिंह और सरबजीत सिंह दोनों को शुक्रवार रात ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, जिन्होंने उसे एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

पुलिस ने पिछले महीने अमृतपाल सिंह और उसके ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के सदस्यों के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू किया है. अलगाववादी अमृतपाल सिंह को अब तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है और वह 18 मार्च को जालंधर जिले में पुलिस की जाल से बच निकला था. वह बार-बार अलग-अलग वाहन का इस्तेमाल कर रहा है और अपना हुलिया बदल रहा है.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान में लोगों को रुला रही है महंगाई, पेट्रोल की बढ़ती कीमतों ने दुनिया को किया हैरान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़